WhatsApp की इन सुविधाओं के लिए देना पड़ेगा चार्ज

WhatsApp , whatsapp update
Whatsapp पर अब 5 से ज्यादा फॉरवर्ड मैसेज नहीं भेज सकेंगे भारतीय

नई दिल्ली। सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली मेसजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर है। खबरें आ रही हैं कि वॉट्सऐप के कुछ फीचर्स के लिए अब आपको पैसे देने पड़ेंगे। वॉट्सऐप के मुताबिक मार्केटिंग और कस्टमर सर्विसेज से जुड़े मैसेज भेजने के लिए अब आपको कीमत देनी होगी। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप को फिलहाल सुस्त रेवेन्यू ग्रोथ का सामना करना पड़ रहा है।

Whatsapp Users Will Have To Pay For Some Features :

WhatsApp का कहना है कि अब मैसेज भेजने के लिए यूजर्स को एक फिक्स्ड अमाउंट के हिसाब से पैसे देने होंगे। अलग-अलग देशों में यह चार्ज 30 पैसे से 5.8 रुपये की रेंज में होगा। आपको बता दें कि भारत समेत दुनियाभर में करीब 1.5 अरब यूजर्स वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप ने आगे कहा कि बुधवार से बिजनेस शिपिंग कंफर्मेशन, अप्वायंटमेंट रिमांडर, टिकट जैसे नोटिफिकेशंस भेजने के लिए इसके वॉट्सऐप बिजनेस API (एप्लीकेशन प्रोग्राम इंटरफेस) का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके साथ ही एसएमएस के मुकाबले प्रीमियम रेट्स भी चार्ज किया जाएगा।

नई दिल्ली। सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली मेसजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर है। खबरें आ रही हैं कि वॉट्सऐप के कुछ फीचर्स के लिए अब आपको पैसे देने पड़ेंगे। वॉट्सऐप के मुताबिक मार्केटिंग और कस्टमर सर्विसेज से जुड़े मैसेज भेजने के लिए अब आपको कीमत देनी होगी। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप को फिलहाल सुस्त रेवेन्यू ग्रोथ का सामना करना पड़ रहा है।WhatsApp का कहना है कि अब मैसेज भेजने के लिए यूजर्स को एक फिक्स्ड अमाउंट के हिसाब से पैसे देने होंगे। अलग-अलग देशों में यह चार्ज 30 पैसे से 5.8 रुपये की रेंज में होगा। आपको बता दें कि भारत समेत दुनियाभर में करीब 1.5 अरब यूजर्स वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप ने आगे कहा कि बुधवार से बिजनेस शिपिंग कंफर्मेशन, अप्वायंटमेंट रिमांडर, टिकट जैसे नोटिफिकेशंस भेजने के लिए इसके वॉट्सऐप बिजनेस API (एप्लीकेशन प्रोग्राम इंटरफेस) का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके साथ ही एसएमएस के मुकाबले प्रीमियम रेट्स भी चार्ज किया जाएगा।