1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. WhatsApp: व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को वेब वर्जन पर लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो बदलने की देगा अनुमति : अंदर विवरण की करें जाँच

WhatsApp: व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को वेब वर्जन पर लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो बदलने की देगा अनुमति : अंदर विवरण की करें जाँच

ताजा लीक्स के मुताबिक एक यूजर जल्द ही वेब एप से प्राइवेसी ऑप्शन को बदल सकेगा इसका मतलब है कि यूजर्स व्हाट्सएप वेब लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और बहुत कुछ बदल सकते हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मैसेजिंग ऐप, व्हाट्सएप, लोगों के जीवन का एक अभिन्न अंग रहा है और इसने एसएमएस सुविधा को बदल दिया है। जीआईएफ से लेकर वीडियो तक जरूरी दस्तावेज भेजने से लेकर व्हाट्सएप में तमाम सुविधाएं हैं। स्मार्टफोन पर एप्लिकेशन का उपयोग करने के अलावा, लोग व्हाट्सएप वेब की मदद से अपने डेस्कटॉप पर भी व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं।

पढ़ें :- WhatsApp ने नया फीचर्स का किया अनावरण , जानिए कैसे करें इस्तेमाल

समय के साथ, मैसेजिंग ऐप ने कई नए फीचर पेश किए हैं और एक बार फिर यह एक और रोमांचक फीचर लाने के लिए तैयार है, लेकिन इस बार व्हाट्सएप वेब वर्जन पर। ताजा लीक्स के मुताबिक एक यूजर जल्द ही वेब एप से प्राइवेसी ऑप्शन को बदल सकेगा इसका मतलब है कि यूजर्स व्हाट्सएप वेब लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और बहुत कुछ बदल सकते हैं।

मैसेजिंग एप्लिकेशन वर्तमान में वेब ऐप के बीटा संस्करण का परीक्षण कर रहा है, जो इसके उपयोगकर्ताओं को गोपनीयता सेटिंग्स में बदलाव करने देगा जो पहले व्हाट्सएप के मोबाइल ऐप संस्करण तक सीमित थे। यह देखते हुए कि मल्टी-डिवाइस व्हाट्सएप डेस्कटॉप को आपके फोन से स्वतंत्र होने में मदद कर रहा है, व्हाट्सएप अब गायब फीचर पेश कर रहा है।

जब उपयोगकर्ताओं के लिए नया गोपनीयता सेटिंग विकल्प शुरू किया जाएगा, तो यह उन्हें अपनी अंतिम बार देखी गई, प्रोफ़ाइल फ़ोटो, जानकारी के बारे में और सीधे वेब ऐप से प्राप्तियों को पढ़ने की अनुमति देगा। इसके अलावा यूजर्स इस नए अपडेट की मदद से ब्लॉक किए गए कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक और मैनेज भी कर सकेंगे। वर्तमान में, यदि कोई उपयोगकर्ता ये परिवर्तन करना चाहता है, तो उन्हें गोपनीयता सेटिंग्स को बदलने के लिए Android और iOS पर अपने मोबाइल ऐप पर निर्भर रहना होगा।

इससे पहले, मैसेजिंग ऐप ने अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बढ़ाने के लिए विभिन्न सुविधाओं को रोल आउट किया है। इन सुविधाओं में शामिल हैं, एक बार देखने की सुविधा, एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप, यूपीआई-आधारित भुगतान सेवा, मल्टी-डिवाइस समर्थन, आदि।

पढ़ें :- WhatsApp: व्हाट्सएप इंडिया हेड अभिजीत बोस का इस्तीफा, मेटा के सार्वजनिक नीति निदेशक ने भी छोड़ी कंपनी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...