1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. व्हाट्सएप पेश करेगा नया फीचर, जिससे ग्रुप एडमिन किसी के द्वारा भेजे गए मैसेज को डिलीट करने में सक्षम होंगे

व्हाट्सएप पेश करेगा नया फीचर, जिससे ग्रुप एडमिन किसी के द्वारा भेजे गए मैसेज को डिलीट करने में सक्षम होंगे

व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो एडमिन को ग्रुप में किसी के द्वारा भेजे गए मैसेज को डिलीट करने में सक्षम करेगा।

व्हाट्सएप कथित तौर पर नए ग्रुप फंक्शन पर काम कर रहा है जो ग्रुप के एडमिन को ग्रुप से किसी भी मैसेज को डिलीट करने में सक्षम बनाता है। सूत्रों के अनुसार, यह फीचर विकास के चरण में है और जल्द ही इसे उपलब्ध कराया जाएगा।

पढ़ें :- Kangana Ranaut Back On Twitter : कंगना रनौत की डेढ़ साल बाद 'इमरजेंसी' के साथ ट्विटर पर वापसी, यूजर्स बोले- बधाई हो

वर्तमान में, व्हाट्सएप समूह के सदस्यों को केवल अपने संदेशों को हटाने का अधिकार है, चाहे वह समूह पर साझा की गई तस्वीर हो, या कोई टिप्पणी, या कोई जिफ, इमोटिकॉन या संकेत/प्रतीक। लेकिन कई बार लोग गलती से कुछ अनुपयुक्त शेयर कर देते हैं और हड़बड़ी में वह खास चीज को जल्दबाजी में डिलीट कर देते हैं जिससे मैसेज उनके चैट बॉक्स से ही हट जाता है। तो इस तरह की स्थिति में, नई सुविधा एक तारणहार की तरह काम करेगी और प्रेषक को किसी भी शर्मिंदगी से बचाने में सक्षम बना सकती है।

व्हाट्सएप के उपयोगकर्ता पर प्लेटफॉर्म पर दोस्तों के समूह पर भरोसा किया जा सकता है, लेकिन अगर एक चैट रूम में कई लोग (समूह में 250+ संपर्कों की क्षमता है) हैं, तो चीजें निश्चित रूप से अराजक होंगी। यहां, नए फीचर के साथ, सभी एडमिन को कमेंट/इमोटिकॉन/गिफ्ट/इमेज आदि की समीक्षा करने का अधिकार मिलेगा और तदनुसार जरूरत और आवश्यकता के अनुसार इसे हटा दिया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, व्हाट्सएप वर्तमान में बीटा संस्करण 2.22.1.7 में चैट में अन्य लोगों के संदेशों को मिटाने के लिए समूह के व्यवस्थापकों की क्षमता का परीक्षण कर रहा है, जिसका अर्थ है कि वे दूसरों द्वारा भेजे गए संदेश को फिर से भेजने में सक्षम हैं। चैट समूह से हटा दिया गया।

पढ़ें :- Jio True 5G : जियो ने देश के 50 शहरों में एक साथ लॉन्च किया 5जी नेटवर्क, बनाया नया रिकॉर्ड
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...