फरवरी से व्हाट्सऐप पर भी मिलेगी पेटीएम की सुविधा

Whatsapp Will Launch Upi Integration In February

नई दिल्ली। डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए WhatsApp अगले महीने यानि फरवरी में नया फीचर लॉन्च कर सकता है। इस फीचर के बाद यूजर्स पेटीएम से करने वाले सारे पेमेंट WhatsApp से कर सकेंगे। इस सुविधा की शुरुआत केवल स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी और एक्सिस बैंक के ग्राहक की इस सेवा का फायदा ले सकेंगे।

UPI—
यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) मोबाइल प्लेटफॉर्म के माध्यम से दो बैंकों के बीच तुरंत मनी ट्रांसफर की सुविधा मिलती है। इसे नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने शुरू किया। 20 करोड़ सक्रिय उपभोक्ता के साथ व्हाट्सअप अपने ऐप में यूपीआई सर्विस को जोड़नेवाला है। इससे यूजर्स को लाभ पहुंचेगा।

नई दिल्ली। डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए WhatsApp अगले महीने यानि फरवरी में नया फीचर लॉन्च कर सकता है। इस फीचर के बाद यूजर्स पेटीएम से करने वाले सारे पेमेंट WhatsApp से कर सकेंगे। इस सुविधा की शुरुआत केवल स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी और एक्सिस बैंक के ग्राहक की इस सेवा का फायदा ले सकेंगे। UPI--- यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) मोबाइल प्लेटफॉर्म के माध्यम से दो बैंकों के बीच तुरंत मनी ट्रांसफर की सुविधा मिलती है। इसे नेशनल…