1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को ‘एंड्रॉइड से आईओएस’ में चैट स्थानांतरित करने की अनुमति देगा

व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को ‘एंड्रॉइड से आईओएस’ में चैट स्थानांतरित करने की अनुमति देगा

व्हाट्सएप ने अपने उपयोगकर्ताओं को चैट इतिहास और संदेशों को एंड्रॉइड से आईओएस में स्थानांतरित करने की अनुमति देने का संकेत दिया है। यहां बताया गया है कि यह कब होगा और इसे कैसे सक्षम किया जाए।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप कथित तौर पर एंड्रॉइड से आईओएस उपकरणों में चैट निर्यात करने के लिए एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है। कंपनी ने पिछले साल फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी। WABetaInfo के मुताबिक, WhatsApp एक ‘इम्पोर्ट चैट हिस्ट्री’ पर काम कर रहा है, जिससे एंड्रॉयड यूजर्स अपनी चैट को iOS में माइग्रेट कर सकेंगे।

पढ़ें :- व्हाट्सएप पेश करेगा नया फीचर, जिससे ग्रुप एडमिन किसी के द्वारा भेजे गए मैसेज को डिलीट करने में सक्षम होंगे

व्हाट्सएप ने आईओएस संस्करण 22.2.74 के लिए व्हाट्सएप बीटा को रोल आउट किया है जो नए ‘मूव टू आईओएस’ फीचर के परीक्षण के अनुमान के लिए अधिक सबूत और पर्याप्त जानकारी देता है। वर्तमान में, यह सुविधा किसी भी उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन यह जल्द ही सभी उपकरणों पर ऐप में दिखाई दे सकती है।

हमें आपकी चैट को पुनर्स्थापित करने के लिए अनुमति की आवश्यकता है यदि आप इस चरण को छोड़ देते हैं तो आप बाद में आयात नहीं कर पाएंगे, प्रक्रिया शुरू होने पर व्हाट्सएप स्क्रीन पर कहता है।

WABeta Info के अनुसार, व्हाट्सएप को माइग्रेशन प्रक्रिया शुरू करने के लिए आपको अपने चैट इतिहास तक पहुंचने की अनुमति देने की आवश्यकता होगी।

इसके अलावा, वर्तमान में व्हाट्सएप पर चैट ट्रांसफर ओएस से सैमसंग डिवाइस और गूगल पिक्सल के लिए पिछले अक्टूबर से उपलब्ध है। उपयोगकर्ता कई अन्य प्रक्रियाओं का उपयोग करके आईओएस से चैट को एंड्रॉइड 12 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर आधारित उपकरणों में माइग्रेट कर सकते हैं।

पढ़ें :- व्हाट्सएप वॉयस मैसेज में मिले 6 नए फीचर

लेकिन व्हाट्सएप के एक आसान से स्टेप से यूजर्स की सभी समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। ऐप कथित तौर पर कुछ नए फीचर जैसे ‘डिसैपियरिंग मैसेज’ और अपने आईओएस बीटा पर एक नया ग्लोबल वॉयस नोट प्लेयर भी पेश कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को एक अलग चैट पर स्विच करने पर भी वॉयस-जेनरेटेड संदेशों को सुनने की अनुमति देगा।

इससे पहले, व्हाट्सएप के अधिकारी विल कैथकार्ट ने एक चैट इतिहास को एंड्रॉइड से आईओएस और इसके विपरीत स्थानांतरित करने के लिए फ़ंक्शन को सूचित किया था। लेकिन उन्होंने रोलआउट के लिए समयरेखा का उल्लेख नहीं किया था। केवल यह कहते हुए संकेत, अपने व्हाट्सएप इतिहास को एक मंच से दूसरे मंच पर सुरक्षित रूप से ले जाना चाहते हैं और यह जल्द ही @Android और iOS फोन पर आ रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...