1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. व्हाट्सएप जल्द ही आईओएस डिवाइस पर इमोजी के जरिए मैसेज रिएक्शन पेश करेगा

व्हाट्सएप जल्द ही आईओएस डिवाइस पर इमोजी के जरिए मैसेज रिएक्शन पेश करेगा

व्हाट्सएप कथित तौर पर एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा पर भी संदेश प्रतिक्रियाएं लाने के लिए काम कर रहा है। इसके अतिरिक्त, एंड्रॉइड पक्ष पर, कंपनी ने नए ड्राइंग टूल जोड़े हैं, जो छवियों या वीडियो पर आकर्षित करने के लिए दो नई पेंसिल से शुरू होते हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप आईओएस उपकरणों पर इमोजी के माध्यम से संदेश प्रतिक्रिया लाएगा, कंपनी पहले से ही अपडेट के लिए बीटा परीक्षण चला रही है। उक्त अपडेट को निकट भविष्य में वन-टू-वन और ग्रुप मैसेजिंग दोनों के लिए रोल आउट किया जाएगा।

पढ़ें :- व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को 'एंड्रॉइड से आईओएस' में चैट स्थानांतरित करने की अनुमति देगा

iOS यूजर्स को जल्द ही 22.2.72 अपडेट मिलेगा जिसमें रिएक्शन के लिए नोटिफिकेशन को मैनेज करने की सेटिंग शामिल होगी। संदेश प्रतिक्रिया सुविधा एक उपयोगकर्ता को एक विशेष भावना के साथ जवाब देने के लिए इमोजी के एक सेट के माध्यम से एक पाठ पर प्रतिक्रिया करने की अनुमति देगी।

इमोजी के ज़रिए प्रतिक्रिया सितंबर 2021 से काम कर रही है

व्हाट्सएप कथित तौर पर पिछले साल सितंबर से अपडेट पर काम कर रहा है। उपयोगकर्ता अपनी इच्छानुसार किसी भी इमोजी का उपयोग करके प्रतिक्रिया कर सकेंगे। प्रतिक्रियाएँ, Google Workplace ग्रुप चैट फ़ीचर की तरह, गुमनाम नहीं होंगी।

प्रतिक्रिया सुविधा एक उपयोगकर्ता को अधिसूचना टॉगल के माध्यम से इमोजी के माध्यम से प्रतिक्रिया करने की अनुमति देगी, न कि एक विशिष्ट व्हाट्सएप मैसेजिंग प्रारूप पर। उपयोगकर्ता सूचनाएं प्राप्त करते समय व्यक्तिगत और समूह प्रतिक्रिया सेटिंग्स दोनों के लिए इमोजी प्रतिक्रियाओं के लिए सेटिंग्स समायोजित कर सकते हैं।

पढ़ें :- व्हाट्सएप यूजर के मैसेज को कर देता है गायब: यहां बताया गया है आप इस फीचर का उपयोग कैसे कर सकते है

दुर्भाग्य से, संदेशों पर प्रतिक्रिया करना अभी भी संभव नहीं है, लेकिन तथ्य यह है कि इन सेटिंग्स को प्रबंधित करना संभव है, यह बताता है कि संदेश प्रतिक्रियाएं बहुत जल्द उपलब्ध होंगी।

इस बीच, व्हाट्सएप कथित तौर पर एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा पर भी संदेश प्रतिक्रिया लाने के लिए काम कर रहा है। इसके अतिरिक्त, एंड्रॉइड पक्ष पर, कंपनी ने नए ड्राइंग टूल जोड़े हैं, जो छवियों या वीडियो पर आकर्षित करने के लिए दो नई पेंसिल से शुरू होते हैं। अद्यतन वर्तमान में गहन विकास में है, और रिलीज़ होने पर छवियों को धुंधला करने की क्षमता भी पेश कर सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...