1. हिन्दी समाचार
  2. WhatsApp के iPhone यूज़र्स को मिला अब तक का सबसे बड़ा फीचर

WhatsApp के iPhone यूज़र्स को मिला अब तक का सबसे बड़ा फीचर

Whatsapps Iphone Users Get The Biggest Feature So Far

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। WhatsApp अपने ऐप के बीटा वर्ज़न में नए फीचर्स को जोड़ने पर काम कर रहा है। अब एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके अनुसार, कंपनी ने iPhone के लिए व्हाट्सऐप बीटा का एक नया अपडेट जारी किया है। यह अपडेट ऐप के अंदर चैट में एक नया ‘कॉनटेक्स्ट मेन्यू’ जोड़ता है। बता दें कि ऐप के कुछ पुराने वर्ज़न में से एक में यह कॉन्टेक्स्ट मेन्यू देखा जा चुका है, लेकिन इसे बाद में हटा दिया गया था। हालांकि इसे हटाने का कारण व्हाट्सऐप ने बताया नहीं। अब लेटेस्ट WhatsApp Beta अपडेट में इसे वापस जोड़ दिया गया है। इसके अलावा नए अपडेट में शेयर शीट इंटिग्रेशन को व्हाट्सऐप से हटा दिया गया है।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नया आईफोन व्हाट्सऐप बीटा अपडेट वर्ज़न नंबर 2.20.50.21 के साथ आता है। रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि नया अपडेट व्हाट्सऐप में ‘Info’ विकल्प के साथ नया कॉन्टेक्स्ट मेन्यू जोड़ता है। जब आप किसी चैट के अंदर किसी मैसेज के ऊपर लंबे समय तक टैप करते हैं तो कॉन्टेक्स्ट मेन्यू पॉप-अप होता है और इसमें पहले ‘स्टार’, ‘रिप्लाई’, ‘फॉरवर्ड’, ‘कॉपी’ और ‘डिलीट’ विकल्प आते थे, लेकिन अब इसमें ‘इंफो’ विकल्प भी जोड़ा गया है।

यह नया कॉन्टेक्स्ट मेन्यू विकल्प पुराने अपडेट का भी हिस्सा था, लेकिन अज्ञात कारणों से व्हाट्सऐप द्वारा हटा दिया गया था। नया कॉन्टेक्स्ट मेन्यू iPhone के लिए WhatsApp Beta 2.20.50.21 पर एकल और ग्रुप चैट दोनों में दिखाई देगा।

अगले बदलाव पर आते हैं। रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि नए फीचर को जोड़ने के साथ व्हाट्सऐप ने इस अपडेट के जरिए एक पुराने फीचर को हटा दिया है। शेयर शीट नाम के इस फीचर को पिछले 2.20.40 अपडेट में लाया गया था, लेकिन अब इसे हटा दिया गया है। इसका कारण भी बताया गया है। इसे इसलिए हटाया गया है, क्योंकि शेयर स्क्रीन क्रैश होने की समस्या लगातार आ रही थी। शेयर शीट एक तरह का मेन्यू होता है, जो फाइल साझा करते समय एक पॉप-अप मेन्यू की तरह आता है और यूज़र्स को एक क्लिक में अन्य यूज़र के साथ फाइल शेयर करने में मदद करता है।  

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...