WhatsApp का नया फीचर, डिलीट किये गए डाटा को कर सकेंगे डाउनलोड

WhatsApp का नया फीचर, डिलीट किये गए डाटा को कर सकेंगे डाउनलोड
WhatsApp का नया फीचर, डिलीट किये गए डाटा को कर सकेंगे डाउनलोड

Whatsapps New Feature Launch Data Deleted Will Be Able To Download

WhatsApp ने अब अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है जिसकी मदद से डिलीट किए गए फोटो, वीडियो और मैसेज को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। इससे पहले आप व्हाट्सऐप ऐप पर शेयर किए गए फोटो, GIFs, वीडियो, डॉक्यूमेंट, ऑडियो क्लिप आदि को अपने सर्वर पर 30 दिनों तक स्टोर करके रखता था, लेकिन कुछ दिन पहले व्हाट्सऐप ने ऐसा करना बंद कर दिया था।

करना पड़ेगा व्हाट्सऐप अपडेट

लेकिन कंपनी ने अब एक बार फिर अपने सर्वर को स्टोर करना शुरू कर दिया है। हालांकि इस नए फीचर के जरिये आप केवल मीडिया फाइल्स ही डाउनलोड कर सकते है टेक्स्ट मैसेजेस नहीं। जानकारी के मुताबिक़ WhatsApp के एंड्रॉयड ऐप के 2.18.113 पर इस फीचर को जारी कर दिया गया है। वहीं iOS यूजर्स को इस फीचर के लिए अभी थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा। इस फीचर का लाभ उठाने के लिए आपको अपना व्हाट्सऐप अपडेट करने की जरूरत है और कुछ नहीं।

कैसे करें डिलीट डाटा डाउनलोड

अगर आप भी डिलीट हुए फोटो, वीडियो और ऑडियो फाइल को फिर से डाउनलोड करना चाहते हैं तो उस चैट में जाएं जिसकी मीडिया फाइल डाउनलोड करना चाहते है।  यहां यूजर्स के नाम पर टैप करें। अब आपके ठीक नीचे Media लिखा मिलेगा, उसमें से जिस फाइल को डाउनलोड करना हैै, उस पर क्लिक करें और डाउनलोड कर लें। आप इसमें दो तीन महीने पहले डिलीट हुए डाटा को भी डाउनलोड कर सकते है।

WhatsApp ने अब अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है जिसकी मदद से डिलीट किए गए फोटो, वीडियो और मैसेज को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। इससे पहले आप व्हाट्सऐप ऐप पर शेयर किए गए फोटो, GIFs, वीडियो, डॉक्यूमेंट, ऑडियो क्लिप आदि को अपने सर्वर पर 30 दिनों तक स्टोर करके रखता था, लेकिन कुछ दिन पहले व्हाट्सऐप ने ऐसा करना बंद कर दिया था। करना पड़ेगा व्हाट्सऐप अपडेट लेकिन कंपनी ने अब एक बार…