1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. व्हाट्सएप का नया रिएक्शन फीचर सभी यूजर्स के लिए रोल आउट: यहां बताया गया है कि आप इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं

व्हाट्सएप का नया रिएक्शन फीचर सभी यूजर्स के लिए रोल आउट: यहां बताया गया है कि आप इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं

WhatsApp ने अपना नया फीचर लॉन्च कर दिया है। अब, उपयोगकर्ता विभिन्न इमोटिकॉन्स का उपयोग करके संदेशों पर प्रतिक्रिया भी दे सकते हैं।

भारत में सबसे लोकप्रिय और उपयोग किए जाने वाले मैसेजिंग एप्लिकेशन में से एक है जो अरबों लोगों को जोड़ता है। यह मैसेजिंग ऐप आपको ऑडियो, दस्तावेज़, वीडियो, चित्र, GIF, स्टिकर आदि सहित मीडिया फ़ाइलें भेजने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह उपयोगकर्ता को वीडियो और ऑडियो कॉल करने की भी अनुमति देता है। हाल ही में WhatsApp ने अपनी डिजिटल पेमेंट सर्विस शुरू की है। अब, इसने एक और नई सुविधा की घोषणा की है। WhatsApp नए रिएक्शन फीचर को रोल आउट करेगा।

पढ़ें :- Infinix Zero Book Series की सेल शुरू, जाने कब और कहां मिलेगी बुक

इस रिएक्शन फीचर की मदद से यूजर्स छह इमोजी जैसे लव, सैड, हंसी, थैंक्स और सरप्राइज के साथ मैसेज का जवाब दे सकते हैं। व्हाट्सएप भविष्य में और अधिक इमोटिकॉन्स जोड़ सकता है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर इस खबर की घोषणा की। उन्होंने लिखा, व्हाट्सएप पर प्रतिक्रियाएं आज से शुरू हो रही हैं। उन्होंने पोस्ट में थम्स अप, दिल, हंसी, आश्चर्य, दुख और आभार भावनाओं को जोड़ा।

व्हाट्सएप रिएक्शन फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को किसी भी चैट पर लॉन्ग प्रेस करना होगा। फिर इमोजी दिखाई देंगे और उपयोगकर्ता किसी भी इमोजी का चयन कर सकता है जिस पर वे तुरंत प्रतिक्रिया देना चाहते हैं। यह फीचर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी उपलब्ध है।

हाल ही में, व्हाट्सएप ने यह भी घोषणा की कि उपयोगकर्ता एक वीडियो कॉल में 32 अन्य उपयोगकर्ताओं को जोड़ सकेंगे। पहले वीडियो कॉल केवल 8 लोगों तक ही सीमित थी। इसके अलावा, उन्होंने यह भी घोषणा की कि उपयोगकर्ता 2GB तक की फाइल भेज सकेंगे।

व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म के लिए एक नए कम्युनिटी फीचर की भी घोषणा की, जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को अपने समूहों को व्यवस्थित करने और एक छतरी के नीचे कई समूह रखने में सक्षम बनाना है। व्हाट्सएप पर समुदाय लोगों को एक छतरी के नीचे अलग-अलग समूहों को एक साथ लाने में सक्षम करेगा जो उनके लिए काम करता है। इस तरह लोग पूरे समुदाय को भेजे गए अपडेट प्राप्त कर सकते हैं और आसानी से छोटे चर्चा समूहों को व्यवस्थित कर सकते हैं कि उनके लिए क्या मायने रखता है।

पढ़ें :- वनप्लस यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी ,इस दिन लांच होगा 1 प्लस 11 5G

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...