1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. जब बिल्डिंग में लगी आग, 2 बच्चों की 40 फिट ऊपर से लगा दी छलांग… और फिर… VIDEO

जब बिल्डिंग में लगी आग, 2 बच्चों की 40 फिट ऊपर से लगा दी छलांग… और फिर… VIDEO

By आराधना शर्मा 
Updated Date

फ्रांस: आए दिन कोई न कोई विडियो सोश्ल मीडिया पर वायरल होता रहता है लेकिन ये कई विडियो ऐसे होते हैं जिन्हे देख आपके होश उड़ जाते हैं। दरअसल इन दिनो सोशल मीडिया पर फ्रांस का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख आप दंग रह जाएंगे।

दरअसल ये वीडियो एक जलती हुई अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल की खिड़की से  कूदने के कूदने का है, इसके बाद  बच्चों को इमारत के नीचे खड़े बचाव दल की एक सेना ने पकड़ा था। वीडियो काफी वायरल हो रहा है। डेली मेल के अनुसार, मंगलवार को ग्रेनोबल शहर में बचाव अभियान का नाटकीय फुटेज वायरल हो रहा है।

तीन और 10 वर्ष की आयु के बच्चे को कोई चोट नहीं आई है। उनके माता-पिता द्वारा उन्हें बिना चाबी के अंदर बंद करने के बाद उन्हें कथित तौर पर जलते अपार्टमेंट से बचने के लिए 40 फीट नीचे कूदने के लिए मजबूर होना पड़ा।

वीडियो ने उड़ाए सबके होश 

एक न्यूज़ के अनुसार, बचाव का फुटेज एक पड़ोसी सीसीटीवी मे कैप्चर हुआ था, जो पास के अपार्टमेंट परिसर में रहता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अपार्टमेंट में से आग निकल रही है और नीचे लोग खड़े हुए हैं। खिड़की से बाहर लटकते हुए दो बच्चों ने कहा कि दरवाजा लॉक होने के कारण वो बाहर नहीं निकल सके थे।

फिर, बड़े भाई ने खिड़की से तीन साल के बच्चे को बाहर निकाला। नीचे गिराने के बाद नीचे खड़े बचाव दल ने उसको पकड़ा। फिर बड़ा भाई भी ऐसे ही कूदा और खुद की जान बचाई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...