1. हिन्दी समाचार
  2. विराट कोहली से तुलना करने पर डेविड मलान ने कहा-मैं नहीं मानता कि उनके आस-पास भी कहीं हूं

विराट कोहली से तुलना करने पर डेविड मलान ने कहा-मैं नहीं मानता कि उनके आस-पास भी कहीं हूं

When Asked By Virat Kohli David Malan Said I Do Not Believe That I Am Anywhere Around Him

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान ने पिछले कुछ समय में टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। मलान की तुलना कुछ लोग अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से करने लगे हैं। विराट मौजूदा समय में तीनों फॉर्मैट के बेस्ट बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। विराट ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में 50 से ज्यादा का औसत है। महज 16 पारियों में मलान सात हाफसेंचुरी और एक सेंचुरी जड़ चुके हैं। विराट से तुलना को लेकर मलान की सोच बिल्कुल अलग है।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

मलान ने ईएसपीएनक्रिइंफो को दिए इंटरव्यू में कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं विराट कोहली या ऐसा दिग्गज बल्लेबाजों के आस-पास भी हूं, भले आंकड़े ऐसा दिखाते हैं। शायद जब मैं 50 मैच खेल लूं तो मेरी तुलना दिग्गजों से की जा सके।’ विराट ने 76 टी20 इंटरनैशनल पारियों में 2794 रन बनाए हैं और उनका औसत 50.8 का है। विराट टी20 इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए मलान का रिकॉर्ड भी शानदार है, उन्होंने 48.71 की औसत से अभी तक 682 रन बनाए हैं।

33 वर्षीय मलान को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेलने का मौका मिला। उन्होंने कहा, ‘जिस तरह का मैं खिलाड़ी हूं मैं जानना चाहता हूं कि मैं टीम सेट-अप में कहां फिट बैठता हूं, इसलिए मैंने कहा था कि जब आप सीरीज खेलते हैं, तो आपको समझ में आता है कि आप क्या करने जा रहे हैं।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...