जब फ्लाइट में भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर भड़के यात्री…

Sadhvi Pragya Thakur
सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के घर पहुंचा केमिकल से भरा लिफाफा, मोदी-शाह-डोभाल की फोटो पर क्रॉस

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश की भोपाल सीट से 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा सीट से जीती साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अक्सर विवादों से घिरी रहती है। हाल ही में संसद में गोडसे को देशभक्त कहने के मामले में विपक्ष ने उनपर तीखे प्रहार किये थे यही नही कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने तो उन्हे आतंकवादी तक कह दिया था। अब एक बार फिर से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया जब फ्लाइट में यात्री उनपर भड़क गये और कहा कि आपको शर्म आनी चाहिए।

When Bjp Mp Sadhvi Pragya Thakur Rages On The Flight :

दरअसल साध्वी प्रज्ञा ठाकुर दिल्ली से भोपाल की एक फ्लाइट में बैठीं थी और इसी दौरान सीट को लेकर यात्रियों से उनकी तू तू मैं मैं हो गयी। इसी बीच किसी यात्री ने इसका वीडियो बना लिया और बाद में उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में एक यात्री बीजेपी सांसद से कह रहा है कि आपको शर्म नहीं है कि आप इस तरह का बर्ताव कर रही हैं।

बताया गया कि दिल्ली से भोपाल जाने वाली स्पाइजेट की फ्लाइट में सीट को लेकर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की क्रू मेंबर से बहस हो गई। वहीं सीट की मांग को लेकर साध्वी प्रज्ञा विमान में ही धरने पर बैठ गयीं। उनके धरने पर बैठने की वजह से आम यात्रियों को काफी परेशानी हुई जिसकी वजह से यात्री उनपर भड़क गये। बता दें कि साध्वी सबसे आगे की यानी आपातकालीन सीट चाहती थीं। चूंकि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर व्हील चेयर पर एयरपोर्ट पहुंची थीं, तो उन्हें आपातकालीन सीट नहीं मिल सकती थी लेकिन बीजेपी सांसद इसको लेकर जिद कर रही थीं।

इस मामले में साध्वी प्रज्ञा का कहना है, ‘मुझे रीढ़ की हड्डी में दर्द था इसलिए मैंने सीट 1 ए की मांग की थी। इस सीट के आगे पैर की काफी जगह होती है। मैंने इसके लिए अतिरिक्त भुगतान भी किया था। फ्लाइट में मुझे व्हीलचेयर पर लाया गया था। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत उन्होंने कर दी है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की बातचीत

एक महिला कह रही हैं, ‘…आप फैसला लीजिए..आपका मैनेजमेंट कौन है? यहां की प्रोफेशनलिज्म नहीं है…’’

इसपर साध्वी प्रज्ञा जवाब देती हैं, ‘मैंने सुबह ही बोल दिया मुझे अपनी रूलबुक दिखा दो, मुझे बनेगा बैठते..नहीं बनेगा तो मैं चली जाऊंगी.’’

इसी बीच एक व्यक्ति बीच में आता है, जो कि साध्वी प्रज्ञा पर भड़क जाता है। व्यक्ति ने कहा कि आप तो लीडर हैं और आप जनता को ही परेशानी दे रही हैं। आपको इस बात की शर्म नहीं है कि 50 लोगों को आपकी वजह से परेशानी हुई।

इस दौरान साध्वी ने उनपर सही भाषा इस्तेमाल करने को कहा।

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश की भोपाल सीट से 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा सीट से जीती साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अक्सर विवादों से घिरी रहती है। हाल ही में संसद में गोडसे को देशभक्त कहने के मामले में विपक्ष ने उनपर तीखे प्रहार किये थे यही नही कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने तो उन्हे आतंकवादी तक कह दिया था। अब एक बार फिर से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया जब फ्लाइट में यात्री उनपर भड़क गये और कहा कि आपको शर्म आनी चाहिए। https://youtu.be/08Kk2SySgto दरअसल साध्वी प्रज्ञा ठाकुर दिल्ली से भोपाल की एक फ्लाइट में बैठीं थी और इसी दौरान सीट को लेकर यात्रियों से उनकी तू तू मैं मैं हो गयी। इसी बीच किसी यात्री ने इसका वीडियो बना लिया और बाद में उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में एक यात्री बीजेपी सांसद से कह रहा है कि आपको शर्म नहीं है कि आप इस तरह का बर्ताव कर रही हैं। बताया गया कि दिल्ली से भोपाल जाने वाली स्पाइजेट की फ्लाइट में सीट को लेकर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की क्रू मेंबर से बहस हो गई। वहीं सीट की मांग को लेकर साध्वी प्रज्ञा विमान में ही धरने पर बैठ गयीं। उनके धरने पर बैठने की वजह से आम यात्रियों को काफी परेशानी हुई जिसकी वजह से यात्री उनपर भड़क गये। बता दें कि साध्वी सबसे आगे की यानी आपातकालीन सीट चाहती थीं। चूंकि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर व्हील चेयर पर एयरपोर्ट पहुंची थीं, तो उन्हें आपातकालीन सीट नहीं मिल सकती थी लेकिन बीजेपी सांसद इसको लेकर जिद कर रही थीं। इस मामले में साध्वी प्रज्ञा का कहना है, 'मुझे रीढ़ की हड्डी में दर्द था इसलिए मैंने सीट 1 ए की मांग की थी। इस सीट के आगे पैर की काफी जगह होती है। मैंने इसके लिए अतिरिक्त भुगतान भी किया था। फ्लाइट में मुझे व्हीलचेयर पर लाया गया था। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत उन्होंने कर दी है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की बातचीत एक महिला कह रही हैं, ‘…आप फैसला लीजिए..आपका मैनेजमेंट कौन है? यहां की प्रोफेशनलिज्म नहीं है…’’ इसपर साध्वी प्रज्ञा जवाब देती हैं, ‘मैंने सुबह ही बोल दिया मुझे अपनी रूलबुक दिखा दो, मुझे बनेगा बैठते..नहीं बनेगा तो मैं चली जाऊंगी.’’ इसी बीच एक व्यक्ति बीच में आता है, जो कि साध्वी प्रज्ञा पर भड़क जाता है। व्यक्ति ने कहा कि आप तो लीडर हैं और आप जनता को ही परेशानी दे रही हैं। आपको इस बात की शर्म नहीं है कि 50 लोगों को आपकी वजह से परेशानी हुई। इस दौरान साध्वी ने उनपर सही भाषा इस्तेमाल करने को कहा।