1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Ukrain vs Rusiaa war: जब बात इज्जत बचाने और जिंदा रहने पर आई, तो युक्रेन की लड़कियों ने कटवायें बाल

Ukrain vs Rusiaa war: जब बात इज्जत बचाने और जिंदा रहने पर आई, तो युक्रेन की लड़कियों ने कटवायें बाल

युक्रेन पर रुस के हमले के बाद से देश पूर्ण रुप से तबाह हो चुका है। इस दौरान वहां की लड़कियों ने रुसी सैनिकों के द्वारा किये जा रहे शोषण से अपने बाल कटवाने शुरु कर दिये हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

कीव। युक्रेन पर रुस के हमले के बाद से देश पूर्ण रुप से तबाह हो चुका है। इस दौरान वहां की लड़कियों ने रुसी सैनिकों के द्वारा किये जा रहे शोषण से अपने बाल कटवाने शुरु कर दिये हैं। बाल कटवाने का मुख्य कारण उनका आकर्षक ना नजर आना है। बता दें कि एक मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इवानकीव शहर की डिप्टी मेयर मारिना बेशास्तना ने कहा कि महिलाएं ‘कम आकर्षक’ लगने के लिए अपने बाल छोटे कर रही हैं, ताकि रूसी सैनिकों के कब्जे में जाने से बच सकें।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

यह शहर 30 मार्च को रूसी बलों के नियंत्रण से आजाद हो गया था। डिप्टी मेयर ने कहा कि कब्जे के दौरान महिलाओं को बालों से खींचकर बेसमेंट से बाहर निकाला गया, ताकि रूसी सैनिक उनका उत्पीड़न कर सकें। उन्होंने कहा, ‘लड़कियां कम आकर्षक लगने के लिए बाल काट रही हैं, ताकि अब उनकी ओर कोई भी नहीं देखे।’

इस दौरान उन्होंने एक घटना का भी जिक्र किया, जहां नजदीकी गांव में कथित तौर पर 15 और 16 साल की दो बहनों का रेप किया गया। हाल ही में यूक्रेन की एक महिला ने दावा किया था कि रूसी सैनिकों ने पति को मारने के बाद उसका बलात्कार किया। इस दौरान उनका 4 चार साल का बेटा दूसरे कमरे में रो रहा था। इसके अलावा यूक्रेन की सांसद लेसिया वेसिलेंक ने भी दावा किया था कि रूसी सैनिकों ने 10 साल की बच्चियों के साथ भी बलात्कार किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...