1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जब मुस्लिम युवक ने किया गौ हत्या का विरोध, लोगों ने उतार दिया मौत के घाट…

जब मुस्लिम युवक ने किया गौ हत्या का विरोध, लोगों ने उतार दिया मौत के घाट…

When Muslim Youth Protests Against Cow Slaughter People Kill People

By आराधना शर्मा 
Updated Date

झारखंड: इन दिनों एक ऐसा मामला सामने आया है जो आपके  होश उड़ा देगा दरअसल इस मामले में गो हत्या का विरोध करना मो। आरजू पवडिय़ा को महंगा पड़ा और हत्यारों ने उसकी गला रेतकर हत्या कर दी।

पढ़ें :- चिराग पासवान ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-तैयार रहें कार्यकर्ता 2025 से पहले कभी भी हो सकता है चुनाव

बताया जा रहा है अब 18 साल की आरजू की मां आयशा खातून ने बीते मंगलवार को इस संबंध में झारखंड के गढ़वा जिले के सदर थाने में मुन्नु उर्फ मुन्ना कुरैशी, उसके भाई कईल उर्फ अफजल कुरैशी व दोनों आरोपितों के मामा खालिद कुरैशी पर प्राथमिकी दायर करवा दी है।

ये था पूरा मामला

दरअसल गढ़वा सदर थाना क्षेत्र के उंचरी मोहल्ला में यह घटना घटित हुई है। इस मामले में आयशा खातून ने अपनी प्राथमिकी में कहा है कि ‘मो। आरजू पवडिय़ा आस-पास के लोगों को गो हत्या करने से मना करता था। कहता था यह ठीक नहीं। इससे गंदगी फैलती है और लोग बीमार पड़ते हैं। सोमवार को भी उसने गो हत्या कर रहे लोगों को रोका था। यह विरोध मुन्ना कुरैशी, अफजल कुरैशी व खालिद कुरैशी को नागवार गुजरा।

बोला ज्यादा बोलता है, इसे ठीक से बताना होगा।’ वहीँ आगे उन्होंने अपनी प्राथमिकी में बताया कि, ‘खालिद कुरैशी के कहने पर दोनों भाई सोमवार की रात घर में घुस गए और आरजू से मारपीट करने लगे। एक भाई ने आरजू का हाथ पकड़ा और दूसरे ने चाकू से गला रेत दिया।’ इस घटना को अंजामदेने के बाद दोनों वहाँ से फरार हो गए। वहीं इस घटना के होने के बाद परिजन आरजू को अस्पताल लेकर गए लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीँ बीते मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने मुन्ना और कईल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में अब तक खालिद कुरैशी घर से फरार है जिसकी खोजबीन जारी है।

पढ़ें :- 30 नवंबर को होगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानिए क्या है समय

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...