1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जब लोगो ने की पंत की जगह केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराने की मांग, भड़के पूर्व ओपनर

जब लोगो ने की पंत की जगह केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराने की मांग, भड़के पूर्व ओपनर

भारत के क्रिकेट फैंस टेस्ट मैचों में लागातार नाकाम रह रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल को विकेटकीपर के तौर पर टीम में ​जिम्मेदारी देने की बात कर रहे हैं। फैंस की इन बातों पर भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर भड़क गये हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के क्रिकेट फैंस टेस्ट मैचों में लागातार नाकाम रह रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत(Rishabh Pant) की जगह केएल राहुल को विकेटकीपर के तौर पर टीम में ​जिम्मेदारी देने की बात कर रहे हैं। फैंस की इन बातों पर भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर भड़क गये हैं। कर्नाटक के क्रिकेटर राहुल ने पिछले कई मौकों पर व्हाइट बॉल क्रिकेट में भारत के लिए विकेट के पीछे बेहतरीन काम किया है। ऐसे में कई लोगों का मानना ​​​​है कि वह टेस्ट क्रिकेट(Test Cricket) में भी ऐसा कर सकते हैं।

पढ़ें :- विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर जानें क्या रहा BCCI अध्यक्ष का रिएक्शन

हालांकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को ऐसा नहीं लगता। गंभीर(Gautam Gambhir) ने कहा है कि एक ओपनर बैटर टेस्ट में ऐसा नहीं कर सकता। गंभीर ने कहा, ‘मैं केवल इतना ही कहूंगा कि केएल राहुल सिर्फ ओपनर के तौर पर ही सही रहेंगे। क्योंकि अगर कोई विकेटकीपर 150 ओवरों तक विकेटकीपिंग करता है और उसके बाद उसे नई गेंद भी खेलना पड़े तो उसकी क्या हालत होगी। ये लगभग असंभव है। वनडे और टी20 क्रिकेट में ऐसा चल सकता है, लेकिन टेस्ट मैचों में आपको रेगुलर विकेटकीपर की जरूरत पड़ेगी।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...