जब 99 साल का यह कैदी जेल से रिहा हुआ तो क्या दिया संदेश

When The 99 Year Prisoner Is Released From Prison Then What Message Did You Give To The Youth

कोटा। यहां सेंट्रल जेल की कैद से एक ऐसा कैदी रिहा हुआ जिसे देख लोग दंग रह गए। दरअसल शनिवार को इस जेल से कैदी 99 साल के बुजुर्ग कैदी को रिहा किया गया। इस उम्रदराज कैदी की रिहाई पर जेल का माहौल भी देखने लायक रहा। इस उम्रदराज कैदी ने रिहाई के बाद नौजवानों और अपराध में लिप्त लोगों के लिए उपयोगी संदेश भी दिया।

बुजुर्ग कैदी का नाम रामचंद्र है, जिसकी उम्र 99 साल है। हत्या के मामले में रामचंद्र को उम्रकैद की सजा मिली थी। इसके बाद पहले उसे कैद में रखा गया। पिछले दो सालों से उसे अच्‍छे आचरण के चलते खुली जेल में रखा जा रहा था। अच्छे आचरण के चलते उसकी रिहाई पर मुहर लगाई गई। इस पर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

उम्र का बड़ा हिस्सा रामचंद्र ने जेल में गुजारा है। रिहाई के वक्‍त रामचंद्र ने अपने गुनाह के लिए माफी मांगी। साथ ही उसने नौजवानों और अपराध जगत मे लिप्त लोगों को गुनाहों से तौबा करने की सीख भी दी। रामचंद्र जेल में रहने के दौरान स्वस्थ था, लेकिन खुली जेल में आने के बाद उसके स्वास्थ्य में गिरावट आ गई, जिससे काफी कमजोर हो गया।

कोटा। यहां सेंट्रल जेल की कैद से एक ऐसा कैदी रिहा हुआ जिसे देख लोग दंग रह गए। दरअसल शनिवार को इस जेल से कैदी 99 साल के बुजुर्ग कैदी को रिहा किया गया। इस उम्रदराज कैदी की रिहाई पर जेल का माहौल भी देखने लायक रहा। इस उम्रदराज कैदी ने रिहाई के बाद नौजवानों और अपराध में लिप्त लोगों के लिए उपयोगी संदेश भी दिया। बुजुर्ग कैदी का नाम रामचंद्र है, जिसकी उम्र 99 साल है। हत्या के मामले…