1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. जब मछुआरों को मिला Abdullah Nuren, तस्वीरें देख सबके उड़े होश

जब मछुआरों को मिला Abdullah Nuren, तस्वीरें देख सबके उड़े होश

By आराधना शर्मा 
Updated Date

When The Fishermen Got Abdullah Nuren Everyone Was Blown Away By Seeing The Pictures

 नई दिल्ली: दुनिया में चमत्कारों की कमी नहीं है। लेकिन प्रकृति कभी कभी ऐसे चमत्कार दिखाती है जिसपे हम अपनी आंखो पर भी भरोषा करने मे भी थोड़ा मुश्किल लगता है। लेकिन अगर बात जब समुद्र या नदी की आती है, तो यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि गहरे पानी में क्या है और वह चीज कितनी खतरनाक हो सकती है।

पढ़ें :- VIRAL VIDEO: मेडिकल स्टूडेंट ने किया डांस तो मच गया बवाल, वजह जान आप भी रह जाएंगे हैरान

कई बार पानी से मिली हुईं चीजें बहुत बार हम सभी के होश भी उड़ा देती है। ऐसा ही एक केस इंडोनेशिया (Indonesia) के तट से सुनने को मिला है। यहां एक मछुआरे को शार्क का एक दुर्लभ शक्ल वाला बच्चा मिला है। वहीं इसे यहां दुर्लभ इसलिए बोला जा रहा है, क्योंकि इस शार्क की शक्ल इंसान से  बहुत ही मेल खाती है।

48 वर्ष  के मछुआरे अब्दुल्लाह नुरेन (Abdullah Nuren) अपना कार्य कर रहे थे। वे पूर्वी नुसा टेंगारा प्रांत के रोटे डाओ के नजदीक थे। इस बीच उनके जाल में एक बड़ी शार्क मछली पकड़ ली। इस बीच उन्हें अंदाजा नहीं था कि उनका सामना एक आश्चर्य से भरा हुआ है। जब बाद में उन्होंने मछली को काटा, तो उसके अंदर तीन बच्चे पल रहे थे। इन तीन बच्चों में से दो की शक्ल को सामान्य थी, लेकिन एक बच्चा इंसान की तरह दिखाई दे रहा था. वहीं विशेषज्ञ इसे म्यूटेशन का केस बता रहे हैं।

इस बच्चे की आंखें गोल और बड़ी थीं। नुरेन का कहना हैं ‘शुरुआत में मुझे एक मादा शार्क जाल में मिली। अगले दिन मैंने उसे काटा, तो उसके अंदर 3 बच्चे थे।’ उन्होंने कहा ‘दो अपनी मां की तरह दिख रहे थे। जबकि, एक की शक्ल इंसान की तरह थी।’ इस मछली के मिलने के उपरांत  उनके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। इतना ही नहीं, जो भी इस मछली को देख रहा है, वो भी चौक गया है।

जंहा इस बात का पता चला है कि नुरेन मछली के बच्चे को लेकर घर पहुंचे, जहां उनके परिवार ने उसे संभालने में उसकी सहायता की। उनके पड़ोसी भी घर में इस नए खास और अनोखे मेहमान को देखकर उत्साहित हैं। नुरेन बताते हैं कि कई पड़ोसियों ने तो उस बच्चे को खरीदने की भी पेशकश की। हालांकि, उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया है। उन्होंने बताया कि कई लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन मैं इसे रखूंगा।

पढ़ें :- Viral video: नदी में छलांग लगा रही थी महिला, हाथ से छूटी रस्सी फिर हुआ कुछ ऐसा कि.... VIDEO

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...