1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. जब नहीं मिली रहने को जमीन, तो युवक ने ऑटो में बन लिया आलीशान घर… पानी के लिए की खास सुविधा

जब नहीं मिली रहने को जमीन, तो युवक ने ऑटो में बन लिया आलीशान घर… पानी के लिए की खास सुविधा

By आराधना शर्मा 
Updated Date

चेन्नई: आज के समय में लोग नए नए तरकीब से कुछ भी करने का हुनर रखते हैं। कई लोग हैं जो आपने हुनर से दुनिया का दिल जीत रहे हैं। अब आज हम आपको एक ऐसे ही हुनरबाज के बारे में बताने जा रहे हैं। आज हम बात कर रहे हैं चेन्नई के एक युवा की, जिसने तैयार किया है एक चलता फिरता घर।

पढ़ें :- मुंबई की लोकल ट्रेन में महिलाओं ने नवरात्रि के बीच खेला गरबा, Viral Video ने मचाई धूम

इस युवक की उम्र 23 साल है और इसका नाम अरुण प्रभु है। इस समय अरुण प्रभु के काम की हर ओर तारीफ़ हो रही है। हर किसी को अरुण की तारीफ़ करते देखा जा रहा है। आपको बता दें, अरुण ने बजाज के आर ई ऑटो में थोड़े बदलाव करके उसे एक आलीशन घर में बदल दिया और अब जब उस घर के फोटोज वायरल हो रहे हैं तो लोग हैरान दिख रहे हैं।

आप सभी को बता दें कि ऑटो से बने घर में आपको किसी चीज़ की कमी महसूस नहीं होगी। इसमें बेडरूम, लिविंग रूम, किचन और टॉयलेट की सारी सुविधा मौजूद है और इसके अलावा पानी के लिये टैंक और टेंटहाउस में 600 वॉट का सोलर पैनल भी लगा हुआ है।

झोपड़ी नहीं आ रही थी रास

आप सभी को बता दें कि अरुण ने साल 2019 में चेन्नई और मुंबई की झोपड़ी में अपना समय बिताया है और इसी के बाद उन्हें एहसास हुआ कि एक झोपड़ी तैयार करने में कम से कम 4-5 लाख रुपये का ख़र्च आता है। उन्हें समझ आया कि उसमें वो सारी सुविधाएं भी नहीं होती, जो एक घर में होनी चाहिये इसी आईडिया को लेकर उन्होंने ऑटो रिक्शा को घर में बदल दिया।

पढ़ें :- चलती ट्रेन में चोरी करना पड़ा महंगा, लोगों ने चोर को 5 किलोमीटर तक लटकाया रखा, देखें वीडियो

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि अरुण के टेंटहाउस का नाम सोलो 0।1 है, जिसे बनाने के लिये उन्होंने ज़्यादातर रिसाइकल की हुई चीज़ों का इस्तेमाल किया है। अपने टेंटहाउस को तैयार करने के लिये अरुण को 5 से 6 महीने का समय लगा और अब इसकी तस्वीरें सभी के होश उड़ा रहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...