1. हिन्दी समाचार
  2. जब करवाचौथ पर पत्नी को पता चला शहीद हो गया उसका सुहाग…

जब करवाचौथ पर पत्नी को पता चला शहीद हो गया उसका सुहाग…

When The Wife Came To Know About Karwachauth Her Martyrdom Became

फिरोजाबाद। पत्नी को क्या पता था कि जिसकी लम्बी उम्र की दुआ मांगने के लिए उसने करवा चौथ का व्रत रखा है, उसी दिन उसकी मांग का सिंदूर उजड़ जायेगा। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में रहने वाले बीएसएफ जवान विजय भान की पत्नी सुनीता ने भी कल करवा चौ​थ में पति की लंबी आयु की कामना करते हुए करवाचौथ का व्रत रखा था। तभी अचानक उनके घर सूचना आयी कि उनके पति देश की रक्षा करते वक्त शहीद हो गये। सूचना मिलते ही सुनीता व उनका परिवार सदमे में चला गया। वहीं जैसे जैसे सूचना फैली तो इलाके में भी मातम मच गया और लोग फौजी के परिवार का ढांढस बढ़ाने के लिए सुनीता के घर पंहुच गये।

पढ़ें :- मेहनत के बाद भी नहीं मिलता फल, तो आपके कुंडली में है कालशर्प दोष करे ये उपाए

आपको बता दें कि बीएसएफ जवान विजय भान वर्तमान समय में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के काकमरीचार पोस्ट, बांग्लादेश सीमा बॉर्डर पर तैनात ​थे। बताया गया कि गुरुवार को भारत-बांग्लादेश सीमा पर भारत के तीन मछुआरे पदमा नदी में मछली पकड़ने गए थे। दो मछुआरे लौटकर आए और उन्होंने बीएसएफ को सूचना दी कि बीजीबी ने उन तीनों मछुआरों को पकड़ लिया था लेकिन बाद में दो को छोड़ दिया। मछुआरों ने बताया कि बीजबी वाले बीएसएफ पोस्ट कमांडर से फ्लैग मीटिंग करना चाहते हैं। जैसे ही बीएसएफ के जवान मछुआरे को खोजने गये तो बीजीबी ने फायर कर दिया। विजय भान के सिर में गोली लगी जिसकी वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक जवान घायल हुआ है।

फिरोजाबाद के गांव चमरौली के रहने वाले बीएसएफ जवान विजयभान के दो बेटे हैं, बड़ा बेटा विवके भी एयरफोर्स में है जबकि छोटा बेटा सुमित फौज की तैयारी कर रहा है। कल विजयभान की पत्नी सुनीता करवा चौथ व्रत थी, उनका कहना है कि सुबह उनकी पति से फोन पर बात भी हुई थी। थोड़ी ही देर बाद बेटे सुमित के पास फोन आया कि बांग्लादेश के सैनिकों द्वारा की गई फायरिंग में विजयभान को गोली लगने से मौत हो गयी। पति की मौत के बाद पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है।

पढ़ें :- 12 मई 2021 का राशिफल: इन 5 राशि के जातकों को रहना होगा बेहद सावधान, इन्हे होगा आर्थिक लाभ

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X