1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत बनाम साउथ अफ्रीका फाइनल टेस्ट मैच की LIVE स्ट्रीमिंग

कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत बनाम साउथ अफ्रीका फाइनल टेस्ट मैच की LIVE स्ट्रीमिंग

आज से केपटाउन क्रिकेट ग्राउंड पर शुरु होने वाले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। भारत की टीम इस मैच में जीत दर्ज कर अफ्रीकी धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीत इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज से केपटाउन क्रिकेट ग्राउंड पर शुरु होने वाले भारत और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। भारत की टीम इस मैच में जीत दर्ज कर अफ्रीकी धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीत इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी। अब तक खेले गये दो टेस्ट मैचों में से दोनो टीमों को एक एक मैच में जीत हांथ लगी है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट को 113 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना थी।

पढ़ें :- WTC Final Scenarios : टीम इंडिया के सामने नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की चुनौती, जानें फाइनल का समीकरण

लेकिन दूसरे टेस्ट में टीम को साउथ अफ्रीका के हाथों 7 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। फिलहाल दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। भारत के पास अब केपटाउन में इतिहास(History) रचने का मौका है। हांलाकि कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ के लिए यह आसान नहीं होने वाला है क्योंकि भारत ने केपटाउन में अबतक कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है। भारतीय क्रिकेट टीम ने केपटाउन में अबतक 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उसे एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। कुल मिलाकर ये मैच बेहद ही रोमांचक होने वाला है।

आइए जानते हैं कि भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट कब, कहां और कैसे देख पांएगे-

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 11 जनवरी से शुरू होगा। यह मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच दोपहर 2.00 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी 1:30 बजे होगा। भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले इस मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स(Star Sports) नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं। हिंदी-अंग्रेजी के अलावा इसे अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी देखा जा सकता है।

पढ़ें :- IND vs AUS Test Playing 11: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल में किसको मिलेगा मौका?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...