केंद्र सरकार बताए, ललित मोदी को कब तक वापस भारत लाएगे: कांग्रेस

नई दिल्ली। बीते मानसून सत्र के दौरान संसद में पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी का मुद्दा उठाकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से इस्तीफे की मांग करने वाली मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने एक बार फिर ललितगेट मामले को हवा दी है। कांग्रेस ने शुक्रवार को ललितगेट मामले को उठाते हुए केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार से ललित मोदी को भारत वापास लाने की निश्चित अवधि बताने को कहा है। साथ ही कांग्रेस ने यह आरोप भी लगाया है कि केंद्र सरकार ललित मोदी को संरक्षण दे रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि वे ललित मोदी को कब तक वापस ला रहे हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे को संसद के अंदर और बाहर हर जगह उठाएगी।

सुरजेवाला ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने ललित मोदी के निर्वासन के लिए ब्रिटिश अधिकारियों को दो वर्ष पहले लिखा था और तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की केंद्र सरकार ललित मोदी को देश वापस लाकर न्याय के कटघरे में लाना चाहती थी। उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांडरिंग के आरोप में ललित मोदी से पूछताछ की इच्छा जाहिर की है।

 

Loading...