1. हिन्दी समाचार
  2. कहां हैं रामायण के लव कुश? एक बन गया स्टार, दूसरा इस कंपनी का सीईओ

कहां हैं रामायण के लव कुश? एक बन गया स्टार, दूसरा इस कंपनी का सीईओ

Where Is Luv Kush Of Ramayana One Became Star The Other Ceo Of This Company

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। रामानंद सागर की रामायण दूरदर्शन पर री-टेलीकास्ट की जा रही है और इस ऐतिहासिक शो ने एक बार फिर से टीआरपी में झंडे गाढ़ दिए हैं। इस शो में राम और सीता के किरदार को अरुण गोविल और दीपिका चिलखिया ने निभाया था, वहीं रावण के किरदार में अरविंद त्रिवेदी नजर आए थे।

पढ़ें :- 16 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है रुका हुआ धन, जानिए अपनी राशि का हाल

सीरियल में राम के द्वारा रावण का वध के बाद फिर लव कुश की एंट्री दिखाई जाएगी। लव कुश के बाल कलाकार आखिर कौन थे और अब कहां है यह जानना वाकई रोचक है। 33 साल बाद ये बाल कलाकार अब बड़े हो गए हैं और अपनी लाइफ में सेटल है।

ऐसे में सोशल मीडिया पर अब रामायण और महाभारत के कलाकार भी चर्चाओं में बने हुए है। हर कोई इनके बारे में बात कर रहा है लेकिन इस बीच अब सोशल मीडिया पर अब लक-कुश भी चर्चा भी शुरू हो गई है। जो अब बड़े हो गए है।

दरअसल रामानंद सागर की रामायण में लक-कुश का किरदार दो मराठा लड़कों ने निभाया था। जो आज बड़े हो गए है। हैरानी की बात तो ये है कि इन इनमें से एक सुपरहिट एक्टर बन चुका है।तो दूसरा एक बड़ी कंपनी का सीईओ है। बता दें कि रामायण में लव का किरदार स्वप्निल जोश ने निभाया था और कुश के किरदार में मयूरेश क्षत्रदे नजर आए थे।

स्वप्लनिल जोशी आज मराठी फिल्मों के सुपरहिट एक्टर है। बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी नजर आए है। स्वप्निल जोशी बॉलीवुड फिल्म ‘मितवा’, ‘दिशवारी’ जैसी फिल्मों में नजर आए है।इसके अलावा कुश का किरदार निभाने वाले मयूरेश अब विदेश में रहते है।

पढ़ें :- महराजगंज:जनता ने मौका दिया तो क्षेत्र का होगा समग्र विकास: रवींद्र जैन

मयूरेश एक प्राइवेट कंपनी में अध्यक्ष और सीईओ के रूप में कार्य करते है। वह लंबे समय से इसी क्षेत्र में कार्यरत है। इतना ही नहीं, मयूरेश एक अच्छे राइटर भी है।उन्होंने दो अन्य विदेशी लेखकों के साथ “स्पाइट एंड डेवलपमेंट” पुस्तक लिखी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...