लॉकडाउन बढ़ेगा या नही पर योगी सरकार ने पहले से कर ली हैं तैयारियां

CM YOGI
लॉकडाउन बढ़ेगा या नही पर योगी सरकार ने पहले से कर ली हैं तैयारियां

लखनऊ। भारत में कोरोना संक्रमण के जिस तरह से मामले बढ़ते चले जा रहे हैं, उसे देखकर तो यही लग रहा है कि केन्द्र सरकार लॉकडाउन 5 लगा सकती है, हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि इस दौरान काफी छूटें दी जायेंगी। फिल्हाल 31 मई को लॉकडाउन 4 पूरा हो रहा है। अब सबकी निगाहें इसी ओर टिकी हैं कि लाॅकडाउन 5.0 लगेगा या नहीं। अब यह केंद्र सरकार को तय करना है कि वह क्या निर्णय लेती है। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करके सबका फीडबैंक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे दिया है।

Whether Or Not The Lockdown Will Increase The Yogi Government Has Already Made Preparations :

केंद्र के दिशा-निर्देशों पर अमल करेगा यूपी

बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में अधिकांश राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में ही दिखे। वहीं उत्तर प्रदेश केंद्रीय दिशा-निर्देश पर निर्भर रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक यूपी सरकार लॉकडाउन के बारे में केंद्र के दिशा-निर्देशों का पालन करेगी।

ये चीजें रह सकती है बंद

– अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर पूरी तरह रोक जारी रख सकती है।

– मॉल और सिनेमा हॉल को बंद रखना जारी रख सकती है केंद्र और राज्य सरकारें।

– स्कूलों को फिर से खोलने या मेट्रो ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने पर राज्यों को निर्णय लेने की अनुमति दी जा सकती है।

– 25 मार्च से बंद धार्मिक स्थलों पर निर्णय लेने की अनुमति राज्यों को दी जा सकती है।

कराया जाएगा सख्ती से पालन 

– सार्वजनिक स्थानों पर लोगों द्वारा फेस मास्क पहनना पहले से अनिवार्य है। इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा।

– हर स्थान पर सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियमों का पालन करने का आदेश दे सकती है।

लखनऊ। भारत में कोरोना संक्रमण के जिस तरह से मामले बढ़ते चले जा रहे हैं, उसे देखकर तो यही लग रहा है कि केन्द्र सरकार लॉकडाउन 5 लगा सकती है, हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि इस दौरान काफी छूटें दी जायेंगी। फिल्हाल 31 मई को लॉकडाउन 4 पूरा हो रहा है। अब सबकी निगाहें इसी ओर टिकी हैं कि लाॅकडाउन 5.0 लगेगा या नहीं। अब यह केंद्र सरकार को तय करना है कि वह क्या निर्णय लेती है। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करके सबका फीडबैंक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे दिया है। केंद्र के दिशा-निर्देशों पर अमल करेगा यूपी बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में अधिकांश राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में ही दिखे। वहीं उत्तर प्रदेश केंद्रीय दिशा-निर्देश पर निर्भर रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक यूपी सरकार लॉकडाउन के बारे में केंद्र के दिशा-निर्देशों का पालन करेगी। ये चीजें रह सकती है बंद - अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर पूरी तरह रोक जारी रख सकती है। - मॉल और सिनेमा हॉल को बंद रखना जारी रख सकती है केंद्र और राज्य सरकारें। - स्कूलों को फिर से खोलने या मेट्रो ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने पर राज्यों को निर्णय लेने की अनुमति दी जा सकती है। - 25 मार्च से बंद धार्मिक स्थलों पर निर्णय लेने की अनुमति राज्यों को दी जा सकती है। कराया जाएगा सख्ती से पालन  - सार्वजनिक स्थानों पर लोगों द्वारा फेस मास्क पहनना पहले से अनिवार्य है। इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा। - हर स्थान पर सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियमों का पालन करने का आदेश दे सकती है।