1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टीम इंडिया ने की कौन सी गलती जिस वजह से मिली हार, पूर्व महान क्रिकेटर ने बताया

टीम इंडिया ने की कौन सी गलती जिस वजह से मिली हार, पूर्व महान क्रिकेटर ने बताया

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने गई भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर के भी सीरीज हार गई। अगले दोनों टेस्ट मैच हार सीरीज गवांने वाली भारतीय टीम के प्रदर्शन से पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर काफी निराश हैं। गावस्कर ने बताया कि टीम इंडिया ने ऐसी क्या गलती की कि उस अगले दोनों टेस्ट मैच हार सीरीज गवांनी पड़ी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने गई भारतीय टीम(IND Vs SA) पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर के भी सीरीज हार गई। अगले दोनों टेस्ट मैच हार सीरीज गवांने वाली भारतीय टीम के प्रदर्शन से पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर काफी निराश हैं। गावस्कर ने बताया कि टीम इंडिया ने ऐसी क्या गलती की कि उस अगले दोनों टेस्ट मैच हार सीरीज गवांनी पड़ी।

पढ़ें :- IND vs SA: भारत ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला, टीम में नहीं हुआ कोई बदलाव

सुनिल इस मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे थे। सुनील गावस्कर(Sunil Gawaskar) इस बात से हैरान हैं कि भारतीय टीम ने जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर का सही समय पर उपयोग नहीं किया, जब विकेट की जरूरत थी। अनुभवी बल्लेबाज भारत के फील्ड प्लेसमेंट से भी नाराज दिखें, क्योंकि टीम इंडिया ने आसानी से रन दिए। यही वजह थी कि साउथ अफ्रीका पर दबाव नहीं दिखा।

सुनील गावस्कर ने कहा, “यह मेरे लिए एक रहस्य था कि शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह लंच के बाद गेंदबाजी क्यों नहीं दी गई। यह लगभग ऐसा था जैसे भारत ने तय कर लिया था कि वे इस मैच को जीत नहीं पाएंगे। अश्विन(RavindraCharan Ashwin) के लिए जो फील्ड प्लेसमेंट थे, वह सही नहीं था। सिंगल आसानी से उपलब्ध थे। पांच फील्डर डीप में रखें और बल्लेबाजों को मौका दें। उन्हें आउट करने का आपके पास यही मौका है।” गावस्कर ने साउथ अफ्रीका की टीम के बल्लेबाजों की तारीफ की कहा कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...