अगर घर में टंगी हुई है इस जगह घड़ी, तो झट से उतार लें… नहीं तो आप बर्बाद होने की कगार पर हैं

घड़ी आपके बुरे समय को अच्छे समय में बदल सकती है यदि आप वास्तु में बताए गए इन उपायों को मानते हैं तो। वास्तु में वो सारी बातें बताई जाती है जो आपको करनी होती है या जिनसे आपको बचना होता है। वो कहते हैं ना यदि समय ठीक है तो सब कुछ ठीक है। आज हम आपको यही बताएंगे कि वास्तु के हिसाब से अगर घड़ी अगर गलत दिशा या गलत जगह पर लगी होती है तो आपके लिए मुसीबत भी बन जाती है।

सबसे पहले अगर आपकी घड़ी दक्षिण दिशा में घड़ी लगी हुई है, तो इसको अभी उतार दें क्योंकि यह आपके लिए परिवार के लिए सही नहीं है। दक्षिण दिशा को ठहराव की दिशा माना जाता है। इस दिशा में घड़ी लगाने से घर के मुख्य सदस्य की सेहत पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे ही घर के दरवाजे के घड़ी नहीं लगानी चाहिए। अगर आपके किसी भी दरवाजे के ऊपर घड़ी लगी है, तो इसको आज ही उतार दें। वास्तु के मुताबिक ऐसा करने से उसके नीचे से गुजरने वाले व्यक्ति पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है।

{ यह भी पढ़ें:- पान के पत्ते इस तरह 3 दिन में बदल देंगे आपकी किस्मत }

ऐसे में सही सवाल यह उठता है कि अगर घड़ी लगाई जाए तो किस दिशा में लगाई जानी चाहिए। तो आपको बता दें कि पूर्व दिशा मे घड़ी लगाने से सब चीजें अच्छी मानी जाती है। कहते हैं कि अगर आपके घर में पूर्व दिशा में घड़ी लगी है इससे घर में लक्ष्मी की आगमन होता है। अगर आप घड़ी को पश्चिम दिशा में लगाएंगे तो घरवाले के मन में हमेशा सकारात्मक विचार आते हैं।

वहीं वास्तु के हिसाब से अगर आपके घर में पेण्डुलम वाली घड़ी है, तो ये आपके लिए अच्छी होती है। इससे लोगों की तरक्की होती है और आपको इस घड़ी को पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए। वहीं अगर आपके घर में कोई ऐसी घड़ी है जो चलती नहीं है। या फिर कई सालों से ऐसे पड़ी है, तो ऐसे घड़ी को घर में न रखें। यह बिल्कुल भी शुभ नहीं होती है।

{ यह भी पढ़ें:- जान लें, क्या आपके भाग्य में लिखा है संतान का सुख.. }

Loading...