1. हिन्दी समाचार
  2. वाइट हाउस के ट्विटर हैडल ने PM नरेंद्र मोदी को किया फॉलो

वाइट हाउस के ट्विटर हैडल ने PM नरेंद्र मोदी को किया फॉलो

White Houses Twitter Handle Followed Pm Narendra Modi

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कूटनीतिक तौर पर अमेरिका के साथ भारत के संबंधों को मजबूती मिली है। वाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने पीएम नरेंद्र मोदी को फॉलो किया है। दरअसल यह इसलिये महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि वाइट हाउस का ट्विटर हैंडल दुनिया के किसी नेता को फॉलो नहीं करता है। व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को फॉलो करना शुरू किया है।

पढ़ें :- IND VS AUS: सुंदर और शार्दुल का शानदार अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढत से रोका

बता दें कि अब तक व्‍हाइट हाउस कुल 19 ट्विटर अकाउंट को फॉलो करता है। इनमें 16 अमेरिका के तो तीन भारत के हैं। भारत में जिन ट्विटर हैंडल को व्‍हाइट हाउस फॉलो करता है उनमें पीएम मोदी के अलावा पीएमओ इंडिया और भारत के प्रेसि‍डेंट के ट्विटर हैंडल शामिल है।

हाल में ही अमेरिका को भारत की ओर से दवा दिए जाने के फैसले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ की थी। अब पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया है। जवाब में पीएम मोदी ने उनका शुक्रिया अदा किया है और कहा है कि भारत और अमेरिका मिल कर कोरोना को हराएंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने लिखा कि ऐसे वक्त में दोस्त करीब आते हैं।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति ट्रंप को जवाब देते हुए लिखा, ”राष्ट्रपति ट्रंप आपसे पूरी तरह सहमत हूं। इस तरह के वक्त दोस्तों को और करीब लाते हैं। भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी अभी तक के सबसे मजबूत दौर में है। भारत कोरोना के खिलाफ मानवता की इस लड़ाई में हर मुमकिन मदद करने को तैयार है।”

गौरतलब है कि हाल में भारत सरकार ने कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए दुनिया के कई देशों को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति की है। इनमें अमेरिका भी शामिल है। इस दवा के अमेरिका को निर्यात के फैसले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी और भारत का आभार जताया था।

पढ़ें :- नेहा कक्कड़ ने रोहनप्रीत के सामने गाया कलंक नहीं इश्क है ये बादल पिया, देखें VIDEO

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...