1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Shiv Sena की नजरों विपक्ष का कौन चेहरा है मजबूत विकल्प और प्रियंका गांधी में किसकी दिखी झलक?

Shiv Sena की नजरों विपक्ष का कौन चेहरा है मजबूत विकल्प और प्रियंका गांधी में किसकी दिखी झलक?

विपक्ष 2024 होने में वाले लोकसभा चुनाव में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को किस तरह चुनौती दी जाए और किसे मोदी के खिलाफ चेहरा बनाया जाए। इस पर विपक्ष अभी तक एकमत नहीं हो पाया है। हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) तीसरी बार सत्ता हा​सिल कर जहां खुद को पीएम मोदी का विकल्प साबित करने की कोशिशें कर रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। विपक्ष 2024 होने में वाले लोकसभा चुनाव में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को किस तरह चुनौती दी जाए और किसे मोदी के खिलाफ चेहरा बनाया जाए। इस पर विपक्ष अभी तक एकमत नहीं हो पाया है। हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) तीसरी बार सत्ता हा​सिल कर जहां खुद को पीएम मोदी का विकल्प साबित करने की कोशिशें कर रही हैं। तो वहीं दूसरी ओर शिवसेना (Shiv Sena) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) का समर्थन किया है। जबकि दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का समर्थन करने के संकेत दिए हैं। महाराष्ट्र में सत्ताधारी शिवसेना ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)की दावेदारी को खारिज करते हुए कहा है कि तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party)  जैसे राजनीतिक दल खेल बिगाड़ने वाले हैं। शिवसेना ने कहा कि ये केवल भाजपा की मदद करेंगे।

पढ़ें :- Jewar Airport Bhumi Pujan: सीएम योगी बोले-ये बदले हुए प्रदेश की तस्वीर है

शिवसेना (Shiv Sena)  ने रविवार को अपने मुखपत्र ‘सामना’ के एक कॉलम रोक टोक में यह टिप्पणी की। इसमें उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) की तुलना एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से की। उन्होंने लिखा कि लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur Violence) के मामले को ढकने की कोशिशों को नाकाम कर दिया है। प्रियंका गांधी के कामकाज में इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की झलक दिखती है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi ) एक मात्र ऐसे नेता हैं जो दिल्ली में मौजूदा सरकार (BJP) का मजबूत विकल्प साबित हो सकते हैं। शिवसेना (Shiv Sena) इस समय महाराष्ट्र में कांग्रेस (Congress ) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के साथ मिलकर महा विकास अघाड़ी (MVA ) सरकार की अगुवाई कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...