HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. WHO ने योगी सरकार की तारीफ, कोरोना महामारी से निपटने पर दिया ये बयान

WHO ने योगी सरकार की तारीफ, कोरोना महामारी से निपटने पर दिया ये बयान

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण को काबू में करने के लिये यूपी की योगी सरकार के प्रयासों की तारीफ की है। डब्लूएचओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से योगी सरकार की तारीफ में एक के बाद एक कई ट्वीट किये हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण को काबू में करने के लिये यूपी की योगी सरकार के प्रयासों की तारीफ की है। डब्लूएचओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से योगी सरकार की तारीफ में एक के बाद एक कई ट्वीट किये हैं। जिसमें लिखा गया कि प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिये टीमें गठित की जिसने घर घर जाकर न सिर्फ कोविड के संदिग्ध मरीजों की टेस्टिंग करना। साथ ही उनकी पहचान की बल्कि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की है। इस प्रयास से कोरोना संक्रमण को काबू करने में मदद मिल रही है।

पढ़ें :- परिजनों की डांट से क्षुब्ध होकर युवती ने नदी में लगाई छलांग, तलाश जारी

पढ़ें :- यूपी सरकार और संगठन के बीच बढ़ी तकरार, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सोनम किन्नर ने अपने पद से दिया इस्तीफा

मानीटरिंग टीम ने प्रदेश में 97 हजार 941 गांवों का निरीक्षण किया और लक्षणों के आधार पर वृहद स्तर पर टेस्टिंग अभियान को अंजाम दिया। संक्रमित मरीजों को मेडिसीन किट प्रदान की गयी और उनके एकांतवास का इंतजाम किया गया।

ट्वीट में लिखा गया कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखायी दे रहे है, उनको वैक्सीन की खुराक दी जा रही है। इस तरह कोरोना संक्रमण को काबू किया जा रहा है। सरकार ने इस कार्य के लिये एक लाख 41 हजार 610 टीमे लगायी है जिसका संचालन 21 हजार 242 सुपरवाइजर कर रहे है।

राज्य का स्वास्थ्य विभाग ग्रामीण इलाकों में जारी इस वृहद अभियान पर पैनी नजर बनाये हुये है। बता दें कि कि यूपी में कोरोना के रिकवरी रेट में उत्तरोत्तर सुधार दर्ज किया जा रहा है। पिछले 15 दिनों में राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 75 हजार की गिरावट आयी है। नये मामलों में कमी दर्ज की जा रही है जिससे संक्रमितों की संख्या कम हो रही है। पंचायत चुनाव के बाद सरकार ने पांच मई से ग्रामीण इलाकों में वृहद टेस्टिंग अभियान चलाया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...