1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Ravindra Jadeja को डबल सेंचुरी से किसने रोका? लोगों ने द्रविड़ और रोहित को सुनाई खरी-खरी

Ravindra Jadeja को डबल सेंचुरी से किसने रोका? लोगों ने द्रविड़ और रोहित को सुनाई खरी-खरी

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 574 रन पर घोषित कर दिया है। अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है। जडेजा ने 228 गेंदों पर नाबाद 175 रन बनाए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 228 गेंदों पर 17 चौके और 3 छक्के लगाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट (Mohali Test) के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 574 रन पर घोषित कर दिया है। अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है। जडेजा ने 228 गेंदों पर नाबाद 175 रन बनाए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 228 गेंदों पर 17 चौके और 3 छक्के लगाए।

पढ़ें :- Rohit Sharma Record : टी20 में रोहित शर्मा ने तोड़ा मार्टिन गुप्टिल का विश्व रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) स्टेडियम में शनिवार को जडेजा छाए रहे। रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 82 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली है। शमी 20 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। जडेजा जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे एक समय लगा कि वह करियर का पहला दोहरा शतक आसानी से जड़ देंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

जडेजा जब धीरे-धीरे डबल सेंचुरी की ओर बढ़ रहे थे, तभी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पारी घोषित करने का ऐलान कर दिया। इसके बाद टी ब्रेक भी ले लिया गया। रोहित की पारी घोषित करने के समय पर लोगों ने सवाल उठाए हैं। सोशल मीडिया पर फैंस टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और रोहित की जमकर आलोचना कर रह हैं। फैंस का कहना है कि जडेजा के पास दोहरा शतक जड़ने का सुनहरा मौका था, लेकिन कोच और कप्तान ने इसे पूरा नहीं होने दिया।

 

 

पढ़ें :- T20 World Cup 2022 : वर्ल्ड कप में इस नई जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया, लॉन्च होने से पहले वीडियो वायरल

 

यूजर्स साल 2004 के दौरे को याद कर रहे हैं, जब टीम इंडिया द्रविड़ की कप्तानी में पाकिस्तान दौरे पर थी। उस समय मुल्तान टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) 194 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी द्रविड़ ने पारी घोषित कर सबको चौंका दिया था। उस समय द्रविड़ कप्तान थे और अब कोच की भूमिका में हैं। यूजर ने लिखा कि क्या रोहित या विराट कोहली यदि रविंद्र जडेजा की जगह होते, तो क्या वे पारी की घोषणा करते?’ एक अन्य यूजर ने लिखा कि मैं पूरी तरह से राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)  का बहिष्कार करता हूं, यह अनुचित है। रवींद्र जडेजा (Rahul Dravid)  डबल सेंचुरी के हकदार थे।

जडेजा भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 हजार रन और 400 विकेट लेने वाले सिर्फ दूसरे क्रिकेटर हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) के नाम था। कपिल देव ने भारत के लिए 356 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 9031 रन निकले। इसके अलावा कपिल ने 687 विकेट भी झटके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...