1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. कंगारुओं के खिलाफ क्यों जो रूट से बेहतर हैं कप्तान कोहली, पूर्व क्रिकेटर ने गिनाए कारण

कंगारुओं के खिलाफ क्यों जो रूट से बेहतर हैं कप्तान कोहली, पूर्व क्रिकेटर ने गिनाए कारण

अक्सर विश्व का सबसे बेहतर टेस्ट कप्तान कौन है इस विषय पर चर्चा होती रहती है। लेकिन कंगारुओं के खिलाफ वर्तमान समय में सबसे बेहतर टेस्ट कप्तान कौन है ये सवाल भी बहुत बड़ा है। इस पर अपनी राय रखी है पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और ओपनर बल्लेबाज सलमान भट्ट ने।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। अक्सर विश्व का सबसे बेहतर टेस्ट कप्तान कौन है इस विषय पर चर्चा होती रहती है। लेकिन कंगारुओं के खिलाफ वर्तमान समय में सबसे बेहतर टेस्ट कप्तान कौन है ये सवाल भी बहुत बड़ा है। इस पर अपनी राय रखी है पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और ओपनर बल्लेबाज सलमान भट्ट(Salman Bhatt) ने। पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली और इंग्लिश कैप्टन जो रूट की कप्तानी पर कुछ दिलचस्प विश्लेषण किया है और बताया है कि कौन कंगारुओं के खिलाफ बेहतर कप्तान है।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

उन्होंने यह टिप्प्णी अपने यूट्यूब चैनल पर इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में 9 विकेट से हार के बाद की है। दोनों की तुलना करते हुए बट ने पिच पर कोहली की बॉडी लैंग्वेज की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह एक खासियत है, जिसकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में जरूरत पड़ती है। उन्होंने कहा, ”विराट में कंगारू टीम को चुनौती देने के लिए पॉजिटिव एटिट्यूड (Positive Attitude) है और ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में प्रदर्शन करने के लिए एक खिलाड़ी के लिए उसकी बल्लेबाजी में आक्रामक इरादे बहुत कारगर होते हैं।

जब विपक्षी टीम के खिलाफ आक्रामक रवैया और दृष्टिकोण की बात आती है तो कोहली रूट से मीलों आगे नजर आते हैं। रूट जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे तो तनाव(Tension) उनके चेहरे पर साफ देखा जा सकता था, लेकिन हम विराट के चेहरे पर इसे कभी नहीं देख सकते। विराट की बॉडी लैंग्वेज और इंटेंसिटी लेवल रूट से काफी बेहतर है, खासकर जब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहे हों।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...