1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से पूछा-2.5 लाख किसानों को क्यों नहीं मिला पीएम किसान निधि

सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से पूछा-2.5 लाख किसानों को क्यों नहीं मिला पीएम किसान निधि

By शिव मौर्या 
Updated Date

Why Did Cm Mamata Banerjee Ask The Central Government 2 5 Lakh Farmers Did Not Get Pm Kisan Nidhi

कोलकता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के करीब आते ही वहां का सियासी पारा बढ़ता जा रहा है। भाजपा और तृणमूल कांग्रेस आमने सामाने हैं। इसके साथ ही दोनों एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इस बीच सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 2.5 लाख किसानों के नाम पीएम सम्मान निधि योजना के लिए भेजे थे। हम जानना चाहते हैं कि इन्हें अब तक कोई नकद लाभ क्यों नहीं दिया गया।

सीएम ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा को बताया कि राज्य सरकार को केंद्र की ओर से छह लाख आवेदकों की सूची सत्यापन के लिए मिली थी, इनमें से 2.5 लाख किसानों के नाम केंद्र को केंद्र के कल्याण कार्यक्रम में मदद के लिए भेजे गए थे। लेकिन इसके बाद भी केंद्र ने यहां के किसानों की कोई मदद नहीं की।

बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को हल्दिया में रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि पश्चिम बंगाल सरकार राज्य के लोगों को आयुष्मान भारत व पीएम किसान सम्मान निधि जैसी केंद्रीय योजनाओं का लाभ नहीं दे रही है। राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो पहली कैबिनेट बैठक में इन योजनाओं का लाभ देने का निर्णय लेंगे।

 

पढ़ें :- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...