1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: प्रवर्तन निदेशालय में बड़े पद पर रहे फिर राजनीति के मैदान में क्यों कूदे राजेश्वर

UP Election 2022: प्रवर्तन निदेशालय में बड़े पद पर रहे फिर राजनीति के मैदान में क्यों कूदे राजेश्वर

भारतीय जनता पार्टी ने काफी चर्चा में रही लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से राजेश्वर सिंह को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। प्रवर्तन निदेशालय में बड़े पद पर रहे राजेश्वर सिंह सेवानिवृति लेकर ये चुनाव लड़ रहे हैं। उनके द्वारा किया गया वीआरएस लेने का फैसला भी मंजूर कर लिया गया है। राजेश्वर सिंह गुरुवार को इस सीट से नामांकन दाखिल करेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने काफी चर्चा में रही लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से राजेश्वर सिंह को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। प्रवर्तन निदेशालय में बड़े पद पर रहे राजेश्वर सिंह सेवानिवृति लेकर ये चुनाव लड़ रहे हैं। उनके द्वारा किया गया वीआरएस लेने का फैसला भी मंजूर कर लिया गया है। राजेश्वर सिंह गुरुवार को इस सीट से नामांकन दाखिल करेंगे।

पढ़ें :- योगी पकड़ सकते हैं मोदी की राह, भाजपा बना सकती है संसदीय बोर्ड का सदस्य

ईडी में इतना बड़ा ओहदा छोड़कर उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला क्यों किया? यह सवाल पूछे जाने पर एक टीवी इंटरव्यू(TV Interview) में उन्होंने कहा, ”मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि देश सेवा करने के लिए नई पारी की शुरुआत करने जा रहा हूं। देश सेवा पहले भी पुलिस और ईडी में रहकर की है। इसमें अधिक अवसर है। देश के लिए, गरीबों और युवाओं के लिए काम करना है।” राजेश्वर सिंह ने पीएम मोदी को अपने लिए प्रेरणास्रोत बताते हुए कहा, ”मोदी जी का व्यक्तित्व, उनका विचार, विकास की विचारधारा मुझे प्रभावित करती है।

उन्होंने देश के लिए जितना काम किया उतना किसी नेता ने आज तक नहीं किया था। विदेशों में उन्होंने देश का नाम ऊंचा किया है। कोविड में गरीबों के ले जितना काम किया, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया। मैं पीएम मोदी से बहुत प्रभावित हूं।”बता दें कि इस विधानसभा की सीट पर पिछली बार विधायक स्वाती सिंह(Swati Singh) बनी थी।

स्वाती वर्तमान सरकार में मंत्री भी थींं। लेकिन इस बार इस सीट के लिए स्वाती के साथ साथ उनके पति और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह भी टिकट की दावेदारी कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने स्वाती का टिकट काट राजेश्वर सिंह को टिकट दे दिया। सूत्रों का कहना है कि दयाशंकर सिंह(Dayashankar Singh) को बलिया शिफ्ट किया जा सकता है।

पढ़ें :- BJP के स्थापना दिवस पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, कहा-लोकतंत्र में वोट लूटने में एक्सपर्ट है सत्ता धारी पार्टी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...