1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. शादी के दौरान इस गांव की दुल्हन को जाना पड़ा घर से बाहर , आखिर क्यों

शादी के दौरान इस गांव की दुल्हन को जाना पड़ा घर से बाहर , आखिर क्यों

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

गुजरात। पीएम नरेंद्र मोदी एक तरफ जहां देश में विकास को लेकर नई-नई योजनाओं के तहत में तरक्की दिखा रहें हैं। गुजरात के एक छोटे से गांव छोटाउदेपुर में पानी की किल्लत को लेकर एक ऐसा मामला सामने आया है कि शायद ही आप सोच सकतें हों, इतनी तरक्की होने के बाद भी पानी से जुड़ी समस्याएं अब भी देश में हैं। दरअसल, ये मामला बुधवार को अस्मिता बेन भील की शादी के दौरान का है। जब रस्म के दौरान पानी खत्म हो जाने के कारण खुद दुल्हन को ही पानी भरने बाहर जाना पड़ा।

आपको बता दें कि जब अस्मिता बेन भील की शादी की रस्म चल रही थीं अचानक हल्दी की रस्म के समय पानी खत्म हो गया तो दुल्हन को ही पानी लाने के लिए घर से निकलना पड़ा। जब लोगों ने दुल्हन को अकेला जाते देखा तो घर आए रिश्तेदारों ने और फिर गांव की 50 से ज्यादा महिलाओं ने मिलकर पानी भरने में दुल्हन का साथ दिया। इस दौरान महिलाओं ने ढोल बजाकर गांव वालों को इकट्ठा कर पानी जुटाया।

गांव की निवासी हिम्मतभाई भील का कहना है कि “गांव में करीब 500 लोग रहते हैं। यहां दो पानी की टंकी, तीन बोरिंग और 10 से ज्यादा हैंडपंप हैं। गर्मी के दिनों में जलसंकट बढ़ जाता है। गांव में 10 दिन से पानी की कमी है। जिन घरों में सामाजिक कार्यक्रम होते हैं, वहां अचानक पानी की कमी हो जाती है। गर्मी शुरू होते ही गांव का जलस्तर नीचे चला जाता है।”

ग्रामीणों ने बताया कि “प्रशासन भी हमारी इस समस्या की तरफ ध्यान नहीं देता है। गांव के अलावा आसपास के इलाकों में भी पानी की समस्या है, जिसके कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पानी की कमी के कारण पशुओं को भी पानी नहीं मिल पाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...