1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. स्पिन लेती पिचों को लेकर क्यों रोने लगते हैं सब लोग, इस स्पिनर ने कही बड़ी बात

स्पिन लेती पिचों को लेकर क्यों रोने लगते हैं सब लोग, इस स्पिनर ने कही बड़ी बात

By शिव मौर्या 
Updated Date

Why Do Everyone Cry About Pitches Taking Spin This Spinner Said A Big Thing

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये तीसरे टेस्ट मैच को लेकर बवाल मचा हुआ है। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये मैच में भारत ने इंग्लैंड को दो दिनों में ही हरा दिया था। स्पिन लेती पिच पर दोनो ही टीमों के प्लेयर जुझते नजर आये थे। भारत ने शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया था। भारत की ओर से आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल ने इंग्लैंड की टीम को दो दिनों में दो बार आल आउट किया। इंग्लैंड के गिरे 20 विकेटों में से 19 विकेट स्पिनरों ने लिए। 1 विकेट सिर्फ तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को मिला।

पढ़ें :- रोहित शर्मा बने जन जागरुकता अभियान का हिस्सा, दिया ये अहम संदेश

पिच को लेकर बवाल मचा हुआ है। कोई पिच की आलोचना कर रहा है तो कोई इसे अच्छा बता रहा है। इसी क्रम में आस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लायन ने अपनी बात रखी है। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के नियमित सदस्य नाथन लॉयन ने ‘एएपी’ से बात करते हुए कहा है कि दुनिया भर में जब सीम पिचों पर टीमें कम स्कोर पर ढेर हो जाती हैं तब विवाद क्यों नहीं होता? लॉयन ने कहा, ”हम पूरे वर्ल्ड में सीम पिचों पर खेलते हैं और 47, 60 जैसे स्कोर पर ऑलआउट हो जाते हैं।

ऐसी स्थिति में पिच को लेकर किसी ने कभी कुछ नहीं कहा, लेकिन जैसे ही पिच स्पिनरों की मददगार मिलती है तो पूरे विश्व में लोगों को दिक्कत होने लगती है और वह रोने लगते हैं।”उन्होंने आगे कहा कि, ”लोगों को अब पिच की आलोचना करनी बंद कर देनी चाहिए। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2—1 से आगे चल रहा है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम से भिड़ने वाली दूसरी टीम भारत की ही टीम होगी लगभग ये भी तय हो चुका है।

 

पढ़ें :- बाबर आजम ने खत्म की विराट कोहली की बादशाहत, ​हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...