1. हिन्दी समाचार
  2. साड़ी पहन लड़कियों की खूबसूरती डबल क्यों हो जाती हैं? वजह जान चौंक जाएंगे आप

साड़ी पहन लड़कियों की खूबसूरती डबल क्यों हो जाती हैं? वजह जान चौंक जाएंगे आप

Why Do Girls Get Double The Beauty Wearing A Sari The Reason You Will Be Shocked

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं साड़ी हमारे भारत का सबसे पॉपुलर परिधान हैं. इस साड़ी का इस्तेमाल महिलाएं पिछली कई सदियों से करती आ रही हैं. साड़ी एक ऐसा परिधान हैं जो सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनियां में जाना जाता हैं. हालाँकि इसे सिर्फ भारतीय ही सबसे अधिक पहनते हैं. यदि आप लोगो ने नोटिस किया हो तो साड़ी पहनने के बाद किसी भी लड़की या महिला की खूबसूरती दुगुनी हो जाती हैं.

पढ़ें :- शिवपाल सिंह का बड़ा बयान, सपा में विलय नहीं चुनाव में सिर्फ होगा गठबंधन

यदि कोई लड़की दिखने में ठीक ठाक हैं या ज्यादा ख़ास नहीं भी हैं तो वो भी इस साड़ी को पहनने के बाद आकर्षक लगने लगती हैं. इस बात का प्रेक्टिकल आप खुद भी कर सकते हैं. आप किसी भी एवरेज दिखने वाली लड़की को ले और उसे साड़ी पहना के तैयार कर दे. फिर देखिए कि उसकी खूबसूरती में कैसे चार चाँद लग जाते हैं.

अक्सर जब लड़कियों की शादी होने वाली होती हैं तो लड़को को भी उनकी साड़ी वाली फोटो भेजी जाती हैं. इसके पीछे भी यही लोजिक होता हैं. कई बार आप सुनते हैं कि लड़कियां शादी के बाद और भी खुबसुरत हो जाती हैं. इसमें भी काफ हद तक हाथ साड़ी का ही होता हैं. क्योंकि आमतौर पर लड़कियां शादी के बाद ही ज्यादा साड़ी पहनना पसंद करती हैं. लड़की काली, गौरी, मोटी, पतली.

लम्बी या नाटी हो जब वो साड़ी पहनती हैं तो उसका आकर्षण अपने आप ही बढ़ जाता हैं. बस आपको साड़ी पहनने का सही तरीका आना चाहिए. आप साड़ी पहन किस तरह से उसे केरी करते हैं ये भी काफी मायने रखता हैं. अब ये तो हम सभी जान गए हैं कि लड़कियां साड़ी पहनने के बाद बला की खबसूरत दिखती हैं लेकिन क्या आप ने कभी इसके पीछे की असली वजह जानने की कोशिश की हैं? तो चलिए आज हम आपको इसका असली कारण बताते हैं.

जब कोई लड़की या महिला साड़ी धारण करती हैं तो उसकी बॉडी के कर्व ज्यादा अच्छे से उभर के सामने आते हैं. इससे उसका आकर्षण अपने आप ही बढ़ जाता हैं. इसके अतिरिक्त साड़ी पहन लड़कियां शालीनता और गरिमा से से भरपूर दिखाई देती हैं. वे थोड़ी मेच्युर भी दिखने लगती हैं. साड़ी के ऊपर अक्सर लंबी छोटी या खुले बाल बहुत जचते हैं. जब कोई लड़की साड़ी पहनती हैं तो थोड़ा ज्यादा तैयार होती हैं. इस परिधान के साथ वो हाथो में कंगन या चूड़ियां भी पहनती हैं. इसके साथ ही गले में भी कोई नेकलेस इत्यादि डाल लेती हैं. इस तरह उनका लुक पूरा कम्प्लीट और ज्यादा आकर्षक बन जाता हैं.

पढ़ें :- अनलॉक-5 के लिए जारी हुईं गाइडलाइन्स, यहां 30 नवंबर तक सख्ती से लागू रहेगा लॉकडाउन

पुरुषों की बात करे तो उन्हें महिलाएं साड़ी में ही ज्यादा अच्छी लगती हैं. खासकर कि जब वो किसी लड़की को सलवार कुर्ती या जींस पेंट में लम्बे समय से देखते आ रहे हो और अचानक वही लड़की साड़ी पहन के उनके सामने आ जाए तो उनका एक्स्साईटमेंट लेवल बढ़ जाता हैं. इसलिए हमे अपने इस भारतीय परिधान पर गर्व करना चाहिए. साथ ही ये बात हमेशा याद रखे कि आप सदी को किस तरह से केरी करते हैं, आपका श्रींगार कैसा होता हैं और आकी चाल ढाल ये सभी चीजें मिलकर आपकी खूबसूरती डिसाइड करती हैं.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...