1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Raju Srivastava की हालत में क्यूं नहीं दिख रहा सुधार? एम्स के डॉक्टर ने बताई ये बड़ी वजह

Raju Srivastava की हालत में क्यूं नहीं दिख रहा सुधार? एम्स के डॉक्टर ने बताई ये बड़ी वजह

देश के मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता व उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। बता दें कि पिछले हफ्ते बुधवार को आए हार्ट अटैक के बाद से वह राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIMS) के आईसीयू (ICU)में वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता व उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। बता दें कि पिछले हफ्ते बुधवार को आए हार्ट अटैक के बाद से वह राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIMS) के आईसीयू (ICU)में वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। ट्रीटमेंट के लिहाज से रिकवरी के ‘गोल्डेन आवर’ (48 घंटे) की मियाद भी पूरी हो गई है। इलाज में जुटी दिल्ली एम्स की चार विभागों की टीम राजू को होश में नहीं ला सकी है। डॉक्टरों के मुताबिक, उनका ब्रेन रिस्पांस नहीं कर रहा है और यही समस्या उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है।

पढ़ें :- Tribute Program: Raju Srivastava को ट्रिब्यूट देंगे Shailesh Lodha, शेयर किया Video

डॉक्टरों ने बताया कि राजू श्रीवास्तव को जब हार्ट अटैक आया तो 3 से 4 मिनट उनके ब्रेन में ब्लड सप्लाई बाधित रही। इसके चलते राजू के ब्रेन में ऑक्सीजन की कमी हो गई और वह ब्रेन इंजरी के शिकार हो गए। लिहाजा वह शॉक में चले गए। एमआरआई जांच में राजू के ब्रेन इंजरी की पुष्टि हुई है। डॉक्टरों के मुताबिक हार्ट अटैक से हुई ब्रेन इंजरी में रिकवरी काफी जटिल होती है। इसमें लंबा वक्त लगता है।

बता दें कि इससे पहले राजू श्रीवास्तव के परिवार ने बीते शुक्रवार को उनके इंस्टाग्राम पेज पर एक आधिकारिक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि उनकी हालत ‘स्थिर’ है। परिजनों ने लोगों से ‘किसी भी अफवाह अथवा गलत खबर पर ध्यान नहीं देने’ का भी अनुरोध किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...