1. हिन्दी समाचार
  2. व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी को अनफॉलो क्यों किया, अमेरिका ने दी सफाई

व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी को अनफॉलो क्यों किया, अमेरिका ने दी सफाई

Why The White House Unfollowed Pm Modi America Clarified

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यालय वाइट हाउस के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘अनफॉलो’ किए जाने से भारत में राजनीतिक तूफान मचा हुआ है। इस बीच वाइट हाउस ने इस पूरे मामले में सफाई दी है।  व्हाइट हाउस ने बताया कि वे राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान मेजबान देशों के अधिकारियों के ट्विटर अकाउंट को संक्षिप्त समय के लिए फॉलो करते हैं ताकि वे यात्रा के समर्थन में उनके संदेशों को रीट्वीट कर सकें।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली बवालः दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले-हिंसा में शामिल किसी को नहीं छोड़ा जायेगा

वाइट हाउस ने बुधवार को बताया कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति की फरवरी में भारत यात्रा के दौरान वाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भारत के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, अमेरिका में भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास और भारत में अमेरिकी राजदूत के ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था। इस सप्‍ताह वाइट हाउस ने इन सभी 6 ट्विटर हैंडल को ‘अनफॉलो’ कर दिया है।

अनफॉलो किए जाने पर राहुल गांधी ने साधा था निशाना

एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा, ‘वाइट हाउस का ट्विटर हैंडल आमतौर पर अमेरिकी सरकार के वरिष्‍ठ अधिकारियों के ट्विटर हैंडल और अन्‍य जरूरी लोगों के ट्विटर हैंडल को फॉलो करता है। उदाहरण के लिए जब राष्‍ट्रपति किसी देश की यात्रा पर जाते हैं तो विशिष्‍ट रूप से कुछ समय के लिए मेजबान देश के अधिकारियों के ट्विटर हैंडल को फॉलो करता है ताकि यात्रा के समर्थन में किए गए उनके ट्वीट को रीट्वीट किया जा सके।’

इससे पहले वाइट हाउस के ट्विटर पर पीएम मोदी को अनफॉलो किए जाने पर राहुल गांधी ने निशाना साधा था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वाइट हाउस की ओर से ट्विटर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘अनफॉलो किए जाने’ से उन्हें निराशा हुई है और विदेश मंत्रालय को इसका संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं व्हाइट हाउस द्वारा ट्विटर पर हमारे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ‘अनफॉलो किए जाने’ से निराश हुआ हूं।’ राहुल गांधी ने कहा कि विदेश मंत्रालय को इसका संज्ञान लेना चाहिए।  

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैलीः कांग्रेस का आरोप, उपद्रवियों को छोड़ संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर दर्ज हो रहा मुकदमा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...