ट्रेनों में दी जाएगी सीसीटीवी और वाईफाई की सुविधा: रेल मंत्री पीयूष गोयल

,piyush goyal , रेल मंत्री पीयूष गोयल
रेलवे में जल्द निकलेगी बम्पर वैकेंसी, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की घोषणा

लखनऊ। राजधानी के लोगों को करोड़ो की सौगात देते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि उत्तर प्रदेश में रेलवे के लिए आवंटित बजट को पिछले साल के 1,100 करोड़ रुपए से बढ़ाकर इस साल 3,600 करोड़ रुपए कर दिया गया। पिछले 8-9 सालों से अटकीं हुई विकास परियोजनाओं की बाधाएं अब दूर हो जाएंगी और रुके हुए विकास कार्य शुरू हो जाएंगे।

Wi Fi Facility Available In Trainspiyush Goyal :

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन, लखनऊ जंक्शन और गोमती नगर स्टेशनों का पुर्निवकास, मलहौर( लखनऊ) में ओवरब्रिज और आलमनगर स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में सुधार समेत कई परियोजनाओं की घोषणा की। मंत्री ने कहा कि लखनऊ स्टेशन की साफ-सफाई के मानक पहले से बेहतर हुए हैं जिसे देखकर उन्हें खुशी हुई।

रेल मंत्री ने कहा है कि नवाबों की नगरी लखनऊ को ऐसा बना दिया जाएगा कि देश-विदेश से लोग इसे देखने आएंगे। गोयल ने चारबाग रेलवे स्टेडियम में उत्तर एवं पूर्वोत्तर रेलवे मंडल के संयुक्त कार्यक्रम में कहा कि अब हम दूर दराज के लोगों को भी रेलवे की हर सुविधा से जुड़ेंगे। लखनऊ ऐतिहासिक शहर है और बाहर के लोग हमेशा यहां आते रहते हैं। मंत्री ने विश्वास जताते हुए कहा कि रेलवे अधिकारियों ने काम को पूरा करने की जो समय सीमा दी है, उस तय समय सीमा में काम पूरा करेंगे।

रेल मंत्री ने कहा कि पूरे देश के स्टेशनों और 12000 रेलगाड़ियों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है। इसी के साथ ही हर ट्रेन और स्टेशन पर फ्री वाईफाई लगेंगे। लखनऊ के सांसद और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने सिस्टम में संरचनात्मक और प्रक्रियात्मक परिवर्तन किए हैं। ये परिवर्तन छोटे हैं लेकिन उनका प्रभाव बहुत बड़ा है। वह लखनऊ को एक विश्वस्तरीय शहर बनाना चाहते हैं, इसके लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

लखनऊ। राजधानी के लोगों को करोड़ो की सौगात देते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि उत्तर प्रदेश में रेलवे के लिए आवंटित बजट को पिछले साल के 1,100 करोड़ रुपए से बढ़ाकर इस साल 3,600 करोड़ रुपए कर दिया गया। पिछले 8-9 सालों से अटकीं हुई विकास परियोजनाओं की बाधाएं अब दूर हो जाएंगी और रुके हुए विकास कार्य शुरू हो जाएंगे।लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन, लखनऊ जंक्शन और गोमती नगर स्टेशनों का पुर्निवकास, मलहौर( लखनऊ) में ओवरब्रिज और आलमनगर स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में सुधार समेत कई परियोजनाओं की घोषणा की। मंत्री ने कहा कि लखनऊ स्टेशन की साफ-सफाई के मानक पहले से बेहतर हुए हैं जिसे देखकर उन्हें खुशी हुई।रेल मंत्री ने कहा है कि नवाबों की नगरी लखनऊ को ऐसा बना दिया जाएगा कि देश-विदेश से लोग इसे देखने आएंगे। गोयल ने चारबाग रेलवे स्टेडियम में उत्तर एवं पूर्वोत्तर रेलवे मंडल के संयुक्त कार्यक्रम में कहा कि अब हम दूर दराज के लोगों को भी रेलवे की हर सुविधा से जुड़ेंगे। लखनऊ ऐतिहासिक शहर है और बाहर के लोग हमेशा यहां आते रहते हैं। मंत्री ने विश्वास जताते हुए कहा कि रेलवे अधिकारियों ने काम को पूरा करने की जो समय सीमा दी है, उस तय समय सीमा में काम पूरा करेंगे।रेल मंत्री ने कहा कि पूरे देश के स्टेशनों और 12000 रेलगाड़ियों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है। इसी के साथ ही हर ट्रेन और स्टेशन पर फ्री वाईफाई लगेंगे। लखनऊ के सांसद और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने सिस्टम में संरचनात्मक और प्रक्रियात्मक परिवर्तन किए हैं। ये परिवर्तन छोटे हैं लेकिन उनका प्रभाव बहुत बड़ा है। वह लखनऊ को एक विश्वस्तरीय शहर बनाना चाहते हैं, इसके लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।