पत्नी ने पति को मौत के मुंह से बाहर निकाला, वो बोला- ज़िंदगी भर रहूंगा कर्जदार

Wife Donate Kidney To Her Husband

लखनऊ| यूपी की राजधानी लखनऊ में एक पत्नी ने अपने पति को मौत के मुंह से निकाल कर दुनिया के सामने नई मिसाल पेश की हैं। बताया जा रहा है कि कैंसर के चलते युवक की दोनों किडनी खराब हो गयी थी जिसके बाद पत्नी ने अपनी किडनी देकर अपने पति को मौत के मुंह से बाहर निकाला। लखनऊ के पीजीआई में बाराबंकी के रहने वाले शेर बहादुर का कैंसर का इलाज चल रहा था। इनके परिवार में पत्नी के साथ दो बच्चे भी थे। जानकारी में पता चला कि दोनों किडनी खराब हो जाने के बाद से ही वह 4 साल से बेड पर ही थे।




पत्नी का कहना है कि पति ड्राईवर थे। साल 2014 की बात है एक दिन काम से लौटने पर इनके मुंह-नाक से ब्लड आने लगा। जिसके बाद हमने बाराबंकी के ही डॉक्टर को दिखाया तो रिपोर्ट में पता चला कि कैंसर के लक्षण हैं। आर्थिक हालत खराब होने की वजह से पीड़ित शेर बहादुर का इलाज नहीं हो पा रहा था, जिसके बाद पत्नी ने मायके से मिले गहने को बेचकर कुछ पैसो का इंतजाम किया। साल 2014 में इलाज के लिए वह पीजीआई आए। डॉक्टरों ने डेढ़ साल बाद की डेट दी। उसके बाद डॉ. राम मनोहर लोहिया इंस्टीटयूट के डॉ. अभिलाष को दिखाया। उन्होंने किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी।





घरवालों ने छोड़ दिया था साथ

पीड़ित की पत्नी ने बताया कि किडनी देने के लिए घरवालों में कोई तैयार न हुआ। सबने एक-एक कर साथ छोड़ दिया था। उधर डॉक्टर का कहना था कि देर हुई तो बचाना मुश्किल होगा। फिर मेंने अपनी किडनी देने का फैसला किया। मेरी किडनी लगने के बाद अब मेरे पति एकदम ठीक हैं। पति ने कहा, “जिस तहर पत्नी ने मुझे मौत के मुंह से निकाला है, उसके लिए मैं जीवनभर उसका कर्जदार रहूंगा।”

लखनऊ| यूपी की राजधानी लखनऊ में एक पत्नी ने अपने पति को मौत के मुंह से निकाल कर दुनिया के सामने नई मिसाल पेश की हैं। बताया जा रहा है कि कैंसर के चलते युवक की दोनों किडनी खराब हो गयी थी जिसके बाद पत्नी ने अपनी किडनी देकर अपने पति को मौत के मुंह से बाहर निकाला। लखनऊ के पीजीआई में बाराबंकी के रहने वाले शेर बहादुर का कैंसर का इलाज चल रहा था। इनके परिवार में पत्नी के…