1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup: क्या बीसीसीआई करेगा भारत-पाकिस्तान मैच का बहिष्कार? पहले कर चुका है ऐसा

T20 World Cup: क्या बीसीसीआई करेगा भारत-पाकिस्तान मैच का बहिष्कार? पहले कर चुका है ऐसा

कश्मीर में पिछले दिनों हुए प्रवासी लोगो की हत्याओं और वहां से पलायन करने की बनी स्थिती का असर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी20 विश्व कप के मैच पर पड़ सकता है। भाजपा के सांसद गिरिराज सिंह ने इस मैच का बहिष्कार करने का सलाह बीसीसीआई को दिया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कश्मीर में पिछले दिनों हुए प्रवासी लोगो की हत्याओं और वहां से पलायन करने की बनी स्थिती का असर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी20 विश्व कप के मैच पर पड़ सकता है। भाजपा के सांसद गिरिराज सिंह ने इस मैच का बहिष्कार करने का सलाह बीसीसीआई को दिया है। वही कुछ लोग चाहते हैं कि मैच हो और कुछ नहीं चाहते की इस परिस्थिती में पाकिस्तान के साथ मैच खेला जाये। मैच 24 अक्टूबर को दुबई में होना सुनिश्चित है। आपको बता दें कि इससे पहले भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का बहिष्कार करने की बात हो चुकि है।

पढ़ें :- T20 WC : नॉकआउट मैचों में न्यूजीलैंड के खराब रिकॉर्ड पर टिका है टीम इंडिया की उम्मीदों का टिकट

ऐसा हुआ है साल 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद। उस समय बीसीसीआई भी मैच को रद्द करने के पक्ष में था। लेकिन आईसीसी ने दोनो देशों के बीच सुलह करा दिया। दरअसल साल 2019 में आतंकियों ने पुलवामा में भारतीय सेना के जवानों से भरी ट्रक को ग्रेनेड से उड़ा दिया था। जिसको लेकर के देश में पाकिस्तान के विरुद्ध जबरदस्त रोष था। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

फरवरी माह में हुए इस हमले के बाद जून में हुए 2019 के वन डे विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना था। हालांकि ये मैच भी हुआ और भारत ने हमेशा की तरह इस मैच को जीत देश को गौरान्वित होने का मौका दिया था। अब यह देखने वाली बात होगी कि बीसीसीआई और आईसीसी इस मामले पर क्या फैसला लेता है। हालांकि, बोर्ड उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि वह आईसीसी के खिलाफ नहीं जा सकते। उन्होंने कहा- जम्मू कश्मीर में जो हो रहा है हमें उसका दुख है। आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। जहां तक बात है भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की तो हमारे हाथ में कुछ नहीं है। अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए एक प्रतिबद्धता है, आप खेलने से इनकार नहीं कर सकते।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...