1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. क्या कांग्रेस टीएमसी को देगी समर्थन? अधीर रंजन चौधरी ने दिया ये जवाब

क्या कांग्रेस टीएमसी को देगी समर्थन? अधीर रंजन चौधरी ने दिया ये जवाब

पश्चिम बंगाल में तीन चरणों का मतदान खत्म हो चुका हैं। शेष चरणों के लिए राजनीतिक दल जोर आजमाइश में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और भाजपा में सीधी टक्कर देखी जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तीन चरणों का मतदान खत्म हो चुका हैं। शेष चरणों के लिए राजनीतिक दल जोर आजमाइश में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और भाजपा में सीधी टक्कर देखी जा रही है। हालांकि कांग्रेस-वाम गठबंधन को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। ऐसे में सवाल उठता है कि नतीजों के बाद अगर टीएमसी को जरूरत होगी तो क्या कांग्रेस समर्थन देगी?

पढ़ें :- Rajasthan Politics: क्या राजस्थान में गहलोत-पायलट हुए एक? आज की तस्वीर कुछ कर रही यही इशारा

इस सवाल पर जब पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी से पूछा गया कि क्या टीएमसी को बहुमत न मिलने पर आप ममता बनर्जी को समर्थन करेंगे। तो उन्होंने कहा कि इस काल्पनिक सवाल का अभी जवाब देना उचित नहीं होगा। क्योंकि हमारी नजर नबना (मुख्यमंत्री कार्यालय) पर टिकी हुई है और उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम नहीं जानते कि ममता बनर्जी हार जाती हैं तो कहां जाएंगी? क्योंकि राजनीति संभावनाओं की कला है।

10 अप्रैल को चौथे चरण के लिए डाले जाएंगे वोट

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 294 सीटों पर 8 चरण में चुनाव होना है। इसमें तीन चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। 10 अप्रैल को चौथे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। तीसरे चरण में 84.61 फीसदी मतदान दर्ज किया गया । वहीं दूसरे और पहले चरण में 84.13 और 86.11 फीसदी मतदान हुआ था। पांच चरण का चुनाव बाकी है। चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे।

पढ़ें :- राहुल गांधी का भाजपा पर हमला, कहा-दिखावे की शराबबंदी, दूसरी ओर ज़हरीली शराब और ड्रग्स से मर रहे हैं लोग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...