1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. क्या पीएम मोदी की कड़वाहट दूर करेंगे दीदी के आम?, या शुरू हुई ममता की मैंगो पॉलिटिक्स

क्या पीएम मोदी की कड़वाहट दूर करेंगे दीदी के आम?, या शुरू हुई ममता की मैंगो पॉलिटिक्स

बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार एक-दूसरे के खिलाफ तल्ख बयान दे रहे तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच अब आम की मिठास घुल रही है। दरअसल, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और अन्य नेताओं को आम भेजे हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार एक-दूसरे के खिलाफ तल्ख बयान दे रहे तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच अब आम की मिठास घुल रही है। दरअसल, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और अन्य नेताओं को आम भेजे हैं। इसे TMC सुप्रीमो की मैंगो पॉलिटिक्स कहा जा रहा है।

पढ़ें :- UP BJP के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मिले ओम प्रकाश राजभर, जानिए इसके पीछे की असली वजह?

ममता बनर्जी ने राजनेताओं को बंगाल के विख्यात हिम सागर, लक्ष्मण भोग और मालदा आम भेजे हैं। ममता ने यह परंपरा 10 वर्ष पूर्व 2011 में शुरू की थी, जब वे पहली बार बंगाल की सीएम बनी थीं। मोदी और शाह के अतिरिक्त ममता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी आम भेजे हैं।

बता दें कि गत वर्ष नरेंद्र मोदी ने अक्षय कुमार को दिए गए एक साक्षात्कार में ममता बनर्जी के साथ अपने रिश्तों पर बात की थी। कहा था कि मैं और ममता चुनावी प्रतिस्पर्धी हैं, पर हमारा संबंध बेहद अच्छा है। दीदी खुद मेरे लिए कुर्ता चुनती हैं और हर साल भेजती हैं। वो जानती हैं कि मुझे बंगाली मिठाइयां पसंद हैं और इसलिए वो मुझे मिठाइयां भी भेजती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...