1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. क्या सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकार्ड तोड़ देंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर जो रूट

क्या सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकार्ड तोड़ देंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर जो रूट

Will Sachin Tendulkar Break This Big Record Of England Cricketer Joe Root

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अपने समय के मशहूर खिलाड़ी ज्योफ्री बायकाट ने जो रूट को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के टेस्ट मैचों का रिकार्ड इंग्लैंड खिलाड़ी जो रूट तोड़ सकते है। सचिन के सर्वाधिक रनों के रिकार्ड को जो रूट तोड़ सकते है।

पढ़ें :- बायो बबल से तंग आये सभी खिलाड़ियों समेत हेड कोच रवि शास्त्री

ऐसा दावा करते हुए उन्होंने ने कहा की रूट जिस तरीके से रन बना रहे है और अच्छा प्रदर्शन कर रहे है वो तेंदुलकर का रिकार्ड तोड़ सकते है। वो आगे लिखतें हुए ​कहते है कि डेविड गॉवर, केविन पीटरसन और मुझसे अधिक रन बनाकर इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने की बात तो भूल जाओ।

जो रूट में 200 टेस्ट मैच खेलने और यहां तक कि सचिन तेंदुलकर से अधिक रन बनाने की क्षमता है। रूट ने हाल ही में खेले गए श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 106.50 की औसत से 426 रन बनाए। उनका उच्च स्कोर 228 रन रहा। इंग्लैंड ने इस सीरीज को 2—0 से जीता है।

उन्होंने कहा, रूट अभी 30 साल के हैं और वह अभी तक 99 टेस्ट मैचों में 8249 रन बना चुके हैं। अगर वह गंभीर रूप से चोटिल नहीं होते हैं तो फिर ऐसा कोई कारण नहीं दिखता जिससे वह तेंदुलकर के 15921 रन के टेस्ट रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सकते हैं। वो ये भी नहीं चाहते है की जो रूट की तुलना बीतें जमाने के बल्लेबाजों से हो।

 

पढ़ें :- क्या कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगा तो आप गाली देने लगेंगे, मैकस्वेल ने फैंस की लगाई जम के क्लास

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...