1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. क्या संजय निषाद योगी सरकार में इस बार बनेंगे डिप्टी सीएम, उन्होंने दिया ये जवाब?

क्या संजय निषाद योगी सरकार में इस बार बनेंगे डिप्टी सीएम, उन्होंने दिया ये जवाब?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रचंड बहुमत से सत्ता में वापसी की है। अब सरकार गठन की कोशिशें भी तेज हो गईं हैं। भाजपा के सहयोगी दलों ने भी इस चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। ऐसे में सरकार गठन में उनको भी बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। इन सबके बीच सहयोगी निषाद पार्टी (Nishad Party) की उम्मीदें भी बढ़ती दिख रही हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रचंड बहुमत से सत्ता में वापसी की है। अब सरकार गठन की कोशिशें भी तेज हो गईं हैं। भाजपा के सहयोगी दलों ने भी इस चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। ऐसे में सरकार गठन में उनको भी बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। इन सबके बीच सहयोगी निषाद पार्टी (Nishad Party) की उम्मीदें भी बढ़ती दिख रही हैं।

पढ़ें :- Yogi Government के मंत्री संजय निषाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

छह सीटों पर जीत हासिल करने वाली निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद (Sanjay Nishad) भी डिप्टी सीएम का की चाहत रख रहे हैं। दरअसल, सोमवार को उन्होंने दिल्ली में एक एक प्रसेवार्ता की। डिप्टी सीएम बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, जो भी BJP ठीक समझेगी सम्मान देगी। जब बीजेपी में चाय वाला पीएम बन सकता है तो हम निषाद राज के लोग हैं, हमारा समाज चाहता है लेकिन सम्मान देना बीजेपी का काम है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम दो साल पहले भाजपा के गठबंधन में आए। भाजपा ने जो ज़िम्मेदारी हमें दी उसको पूरा किया। 160 मछुआरा बाहुल्य सीटों में से ज़्यादातर सीट पर एनडीए गठबंधन को मिली है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बड़े भाई की हैसियत से हमको गले लगाया है अन्य राज्य में भी हम उनका सहयोग करेंगे। हमने कहा था कि मेरी सेना लीजिए और उत्तर प्रदेश में रावण राज चलाने वाले बचे खुचे लोगों को खत्म करिये।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...