1. हिन्दी समाचार
  2. लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? कल होगा फैसला, PM मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात

लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? कल होगा फैसला, PM मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात

Will The Lockdown Increase Or Not Tomorrow Will Be Decided Pm Modi Will Talk To Chief Ministers Of All States

नई दिल्ली। कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी ने देश में 21 दिनो का लॉकडाउन किया था जो आने वाले 14 अप्रैल को खत्म होने जा रहा है। वहीं कुछ राज्य सरकारों ने लौकडाउन बढ़ाने की मांग की है जिसकी वजह से यह अटकले लगना शुरू हो गयी हैं कि लॉकडाउन कुछ दिनो के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है। इसी को लेकर पीएम मोदी 11 अप्रैल (शनिवार) को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाली चर्चा में इस बात पर कोई फैसला लिया जा सकता है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं।

पढ़ें :- Karishma Tanna ने कराया हॉट फोटोशूट, तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

पीएम मोदी ने बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से कहा था कि कोरोना वायरस के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन एक बार में नहीं हटाया जाएगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि हर व्यक्ति के जीवन को बचाना उनकी सरकार की प्राथमिकता है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि कई राज्य, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने वायरस को फैलने से रोकने के लिये लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है। बहरहाल, ओडिशा में इस दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए राज्य में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ने का निर्णय किया है।

वहीं, प्रधानमंत्री के साथ बुधवार को हुई बैठक के बाद बीजद नेता पिनाकी मिश्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा था कि नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट किया कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन एक साथ नहीं हटेगा। मिश्रा ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमसे कहा कि कोरोना वायरस से पहले और कोरोना वायरस के बाद का जीवन एक जैसा नहीं होगा।

लॉकडाउन लागू होने के बाद यह दूसरा अवसर है जब प्रधानमंत्री इस विषय पर मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे। इससे पहले 2 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद के दौरान मोदी ने उनसे लॉकडाउन से क्रमवार तरीके से बाहर आने बारे में सुझाव मांगा था। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 से संक्रमण के भारत में अब तक 6412 मामले सामने आए हैं और इसके कारण 199 लोगों की मौत हो चुकी है।

पढ़ें :- यूपीः अब घर में बिना लाइसेंस नहीं रख पाएंगे ज्यादा शराब, देनी होगी इतनी सिक्योरिटी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...