1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. विराट कोहली देंगे कप्तानी से इस्तीफा? जानें किसको मिलेगा टीम की कमान संभालने का मौका

विराट कोहली देंगे कप्तानी से इस्तीफा? जानें किसको मिलेगा टीम की कमान संभालने का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए अगले कुछ समय में एक बड़ा बदलाव होने की संभाना है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए अगले कुछ समय में एक बड़ा बदलाव होने की संभाना है। टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी20 के कप्तानी से हटने की उम्मीद है और उसके बाद रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवरों में टीम इंडिया का कप्तान (Caiptan) बनाए जाने की संभावना है।

पढ़ें :- IPL 2021: देश की कमान संभालने से पहले ये कारनामा करना चाहेंगे हिटमैन,जानें क्या
Jai Ho India App Panchang

इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने इस जानकारी को एक प्रतिष्ठित अंग्रेजी अखबार (Newspaper) के साथ शेयर किया है। सूत्रों ने कहा है कि तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के दबाव के चलते कोहली की बल्लेबाजी पर असर पड़ रहा है। कोहली 2014 में महेंद्र सिंह​ धोनी(Mahendra singh dhoni) के इस्तीफे के बाद भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान बने थे।

इसके बाद धोनी ने 2017 में सभी फॉर्मेट में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और फिर कोहली को ही टेस्ट के बाद टी20 और वनडे का कप्तान बनाया गया था। कोहली (Kohli) ने अबतक 65 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उसे उन्होंने 38 जीते हैं। वहीं, वनडे में उन्होंने 95 मैचों में टीम इंडिया को लीड ​की है और 65 में उसे जीत मिली है। कोहली ने साथ ही 45 टी20 इंटरनेशनल (International) मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें उन्होंने 29 मैच जीते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...