विंग कमांडर अभिनंदन का नया VIDEO हुआ वायरल, सेल्फी लेने की लगी होड़

Abhinandan
विंग कमांडर अभिनंदन का नया VIDEO हुआ वायरल, सेल्फी लेने की लगी होड़

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के हीरो विंग कमांडर अभिनंदन का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। पाकिस्तानी सीमा में घुसकर पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के बाद उसकी कैद में आने और फिर महज दो दिन में स्वदेश लौटने वाले विंग कमांडर अभिनंदन के इस वीडियो में वह अपने साथियों के साथ मौज-मस्ती करते नजर आ रहे हैं।

Wing Commander Abhinandan New Video Gone Viral :

दरअसल, ये वीडियो जम्मू कश्मीर का है और विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अपने साथियों के बीच वायुसेना की वर्दी में दिख रहे हैं। उनकी मूंछें पहले से भी ज्यादा बड़ी हो गई हैं। वीडियो में वह हंसते हुए, मौज-मस्ती भरे अंदाज में साथियों से मिल रहे हैं। अन्य सैनिकों में उनके साथ सेल्फी लेने का क्रेज दिख रहा है। कई सैनिक उनके साथ फोटो ले रहे हैं और वीडियो भी बना रहे हैं।

बता दें, 1 मिनट 59 सेकेंड के इस वीडियो में पायलट अभिनंदन के साथ सैनिकों में गजब का उत्साह दिख रहा है। समाचार एजेंसी द्वारा जारी वीडियो में अभिनंदन ने कहा कि, ‘अभी मैं आपको बताता हूं कि मैंने आपके साथ इतने फोटो आपके साथ क्यों खिंचाए। ये सारे फोटोग्राफ आपके लिए नहीं हैं। ये आपके परिवार के लिए हैं। मैं उनसे खुद से नहीं मिल पाया, लेकिन मेरी बेस्ट विशेस उनके लिए है।’ इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा ‘बहुत लोगों की दुआएं थीं, मेरे ठीक होने के लिए। उनमें से आपके परिवार वाले भी थे। तो ये सारे फोटोग्राफ आपके परिवार के लिए है, आपके लिए नहीं है।’

साथ ही इस साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारत ने बालाकोट में आतंकियों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर जैश के कैंप को तबाह कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में अपने लड़ाकू विमान भेजे थे, जिसे खदेड़ने के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए। वहां उन्होंने एफ 16 को मार गिराया, मगर उन्हें पाकिस्तान ने कैद कर लिया। जिसके दो दिन बाद भारत के साथ-साथ वैश्विक दबाव के बीच पाकिस्तान को अभिनंदन को छोड़ना पड़ा था।

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के हीरो विंग कमांडर अभिनंदन का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। पाकिस्तानी सीमा में घुसकर पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के बाद उसकी कैद में आने और फिर महज दो दिन में स्वदेश लौटने वाले विंग कमांडर अभिनंदन के इस वीडियो में वह अपने साथियों के साथ मौज-मस्ती करते नजर आ रहे हैं। दरअसल, ये वीडियो जम्मू कश्मीर का है और विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अपने साथियों के बीच वायुसेना की वर्दी में दिख रहे हैं। उनकी मूंछें पहले से भी ज्यादा बड़ी हो गई हैं। वीडियो में वह हंसते हुए, मौज-मस्ती भरे अंदाज में साथियों से मिल रहे हैं। अन्य सैनिकों में उनके साथ सेल्फी लेने का क्रेज दिख रहा है। कई सैनिक उनके साथ फोटो ले रहे हैं और वीडियो भी बना रहे हैं। बता दें, 1 मिनट 59 सेकेंड के इस वीडियो में पायलट अभिनंदन के साथ सैनिकों में गजब का उत्साह दिख रहा है। समाचार एजेंसी द्वारा जारी वीडियो में अभिनंदन ने कहा कि, ‘अभी मैं आपको बताता हूं कि मैंने आपके साथ इतने फोटो आपके साथ क्यों खिंचाए। ये सारे फोटोग्राफ आपके लिए नहीं हैं। ये आपके परिवार के लिए हैं। मैं उनसे खुद से नहीं मिल पाया, लेकिन मेरी बेस्ट विशेस उनके लिए है।' इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा 'बहुत लोगों की दुआएं थीं, मेरे ठीक होने के लिए। उनमें से आपके परिवार वाले भी थे। तो ये सारे फोटोग्राफ आपके परिवार के लिए है, आपके लिए नहीं है।' साथ ही इस साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारत ने बालाकोट में आतंकियों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर जैश के कैंप को तबाह कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में अपने लड़ाकू विमान भेजे थे, जिसे खदेड़ने के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए। वहां उन्होंने एफ 16 को मार गिराया, मगर उन्हें पाकिस्तान ने कैद कर लिया। जिसके दो दिन बाद भारत के साथ-साथ वैश्विक दबाव के बीच पाकिस्तान को अभिनंदन को छोड़ना पड़ा था। https://www.youtube.com/watch?v=5qoOpPC9-MY