विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान फिर से उड़ाएंगे मिग 21, पास किए सारे टेस्ट

vardan
विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान फिर से उड़ाएंगे मिग 21, पास किए सारे टेस्ट

नई दिल्ली। 27 फरवरी को पाकिस्तान की सीमा में पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान एक बार फिर मिग-21 फाइटर प्लेन उड़ाते नजर आएंगे। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. विंग कमांडर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान एक बड़ा चेहरा बने थे।

Wing Commandor Abhinandan Flying Test Mig 21 Jammu Kashmir :

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आईएएफ बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन ने अभिनंदन वर्धमान को दोबारा उड़ान भरने की मंजूरी दे दी। इस मंजूरी से पहले उनकी मेडिकल जांच की गई और वह इस जांच में पूरी तरह पास हो गए। सूत्रों ने बताया कि विंग कमांडर अगले दो सप्ताह में फाइटर प्लेन मिग-21 में उड़ान भरना शुरू कर सकते हैं।

वर्धमान का मिग-21 बाइसन 27 फरवरी को पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वर्धमान को जब पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था तब उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया, जिसकी तारीफ की जाती है। पायलट को एक मार्च को पाकिस्तान ने छोड़ा था।

नई दिल्ली। 27 फरवरी को पाकिस्तान की सीमा में पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान एक बार फिर मिग-21 फाइटर प्लेन उड़ाते नजर आएंगे। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. विंग कमांडर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान एक बड़ा चेहरा बने थे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आईएएफ बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन ने अभिनंदन वर्धमान को दोबारा उड़ान भरने की मंजूरी दे दी। इस मंजूरी से पहले उनकी मेडिकल जांच की गई और वह इस जांच में पूरी तरह पास हो गए। सूत्रों ने बताया कि विंग कमांडर अगले दो सप्ताह में फाइटर प्लेन मिग-21 में उड़ान भरना शुरू कर सकते हैं। वर्धमान का मिग-21 बाइसन 27 फरवरी को पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वर्धमान को जब पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था तब उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया, जिसकी तारीफ की जाती है। पायलट को एक मार्च को पाकिस्तान ने छोड़ा था।