1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Winter Beauty Tips: फटे होंठ बने हैं समस्या की वजह, अपनाएं ये गजब की 3 टिप्स

Winter Beauty Tips: फटे होंठ बने हैं समस्या की वजह, अपनाएं ये गजब की 3 टिप्स

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: सर्दियां आते ही कई तरह की समस्या शुरू हो जाती है। स्किन खुस्क हो जाती है। साथ ही साथ होंठ का फटना आम बात हो चुकी है। हर किसी के होंठ फट जाते हैं और उनके फटने का कोई मौसम नहीं होता है। ऐसे में होंठ फटने की स्थिति हर किसी में देखी जाती है फिर वह लड़का हो या लड़की।

पढ़ें :- क्या आप थकी हुई और सूजी हुई आंखें महसूस करते हैं? यहाँ मदद के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं

इसके लिए लोग कई तरह के क्रीम को लगाते हैं लेकिन आज हम लेकर आए हैं कुछ घरेलू उपाय जो आपके होंठों को मुलायम होने देंगे और फटने से बचा लेंगे। आइए जानते हैं…

शहद और वैसलीन

इसके लिए पहले अपने होंठों पर शहद की एक परत लगा लें और अब उसके ऊपर वैसलीन लगा लें। ध्यान रहे इसे 10 से 15 मिनट के लिए लगा रहने दें और उसके बाद भीगे टिशू पेपर या साफ भीगे कपड़े से पोंछ लें. ऐसा एक हफ्ते तक हर रोज एक बार करें लाभ होगा।

नारियल तेल

पढ़ें :- पेश है स्वादिष्ट इंडियन कोम्बुचा की रेसिपी: करें इसकी जांच - पड़ताल

वर्जिन नारियल तेल में टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदें मिला लें और उसके बाद इस मिश्रण को अपने होंठों पर लगा लें। आप चाहे तो इसे दिनभर में दो से तीन बार लगा सकते हैं और बेहतर परिणाम के लिए रात में सोने से पहले लगा लें।

एलोवेरा 

इसके लिए एलोवेरा के पत्ते को साइड से काटें और उसके अंदर का जेल निकालकर एक एयर टाइट जार में रख लें, अब रात को सोने से पहले इसे अपने होंठों पर लगाएं और रात भर के लिए छोड़ दें। वहीं आप चाहे तो बचे हुए जेल को फ्रिज में रख दें, आप इस जेल को कुछ दिनों के लिए स्टोर कर सकते हैं। हर दिन लगाए लाभ होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...