1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. Winter Honeymoon Destinations : ये हैं बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन, बर्फबारी के बीच ठंडी हवाओं के साथ गुजारे कुछ दिन

Winter Honeymoon Destinations : ये हैं बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन, बर्फबारी के बीच ठंडी हवाओं के साथ गुजारे कुछ दिन

शादियों का सीजन चल रहा है। विवाह के बाद  नवविाहित जोड़े हनीमून के लिए की प्लानिंग करते हैं। नवविवाहित जोड़े प्राकृतिक नजारों के बीच कुछ पल अकेले में बिताना चाहते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

winter honeymoon destinations : शादियों का सीजन चल रहा है। विवाह के बाद  नवविाहित जोड़े हनीमून के लिए की प्लानिंग करते हैं। नवविवाहित जोड़े प्राकृतिक नजारों के बीच कुछ पल अकेले में बिताना चाहते है। ऐसे में हरी भरी घास ,खूबसूरत पेड़, और बर्फ से लदी चोटियां और ठंडी हवाओं के बीच जोड़े एक दूसरे के साथ खास पल बिता सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन खूबसूरत जगहों के बारे में।

पढ़ें :- फरवरी महीने में खुशनुमा हो जाता है दिल्ली और शिलांग का मौसम,घूमने का बना लें प्लान

शिमला-मनाली
हिमाचल की वादियों में स्थित शिमला-मनाली का नाम सबसे पहले आता है। ठंड़ के मौसम में यहां चारों तरफ बर्फ की चादर बिछी रहती। आकर्षक नजारों के बीच पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए इससे अच्छी जगह कोई और हो ही नहीं सकता। इन डेस्टिनेशन पर जाने का असली मजा दिसम्बर, जनवरी और फरवरी में ही है।

औली- नैनीताल
उत्तराखंड को देवभूमि कहा जाता है। हिमालय ये राज्य सुंदर दृश्यों और वादियों के लिए जाना जाता है। यहां पर कई हिल स्टेशन है, जहां घूमने के लिए जाया जा सकता है।  उत्तराखंड में  कई हिल स्टेशंस ऐसे हैं, जहां सर्दी के मौसम बर्फबारी होती है। ऐसे में अगर आप हनीमून के लिए प्लानिंग कर रहे हैं तो औली, मसूरी या फिर नैनीताल की ओर रुख कर सकते हैं।

तवांग
अरुणाचल प्रदेश के सबसे खूबसूरत शहरों में शुमार तवांग में भी जमकर बर्फबारी होती है। यहां चारों ओर आपको बर्फ से ढके पहाड़, कटीले वृक्ष व उनके पत्तों पर जमे हुए बर्फ, घुमावदार दर्रा पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर देता है।

 

पढ़ें :- Kishangarh Switzerland of Rajasthan : प्री-वेडिंग शूट के लिए भी पॉपुलर किशनगढ़,मार्बल सिटी टूरिस्टों का दिल जीत लेता है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...